Bounsi News: पांडेटोला हॉल्ट पर यात्री कर रहे है ट्रेन ठहराव की मांग

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। गोड्डा - भागलपुर रेलगाड़ी जो सुबह तकरीबन  06:05 में गोड्डा से भागलपुर की ओर जाती है ओर एक रेलगाड़ी 10:45 में भागलपुर से खुलती हैं, जो तकरीबन 02:40 में गोड्डा वापस आती हैं। ऐसे में बौंसी प्रखंड स्थित श्यामबाजार के निकट पांडेटोला स्टेशन से प्रतिदिन सैकड़ों यात्री भागलपुर तथा गोड्डा जाते हैं। परंतु दुर्भाग्य देखिए कि कई दिनों से यह ट्रेन चल रही है किंतु पांडेटोला हाल्ट पर इसका ठहराव नहीं है। जिस कारण लोगों को भागलपुर तथा गोड्डा जाने में परेशानी होती है। ऐसे में सुबह-सुबह भागलपुर जाने के लिए लोगों को मंदार हिल रेलवे स्टेशन आना पड़ता है। यात्री सौरभ कुमार ने बताया कि गोड्डा से भागलपुर जाने वाली ट्रेन बिल्कुल नियत समय पर भागलपुर पहुंचा देती है, ऐसे में रोगियों को डॉक्टर के पास जाने में काफी सुविधा होती है इसके अलावा कोचिंग तथा कॉलेज में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को भी 

सुविधा होती है। किंतु दुविधा इस बात की है कि पांडेटोला हॉल्ट पर इस ट्रेन का ठहराव नहीं है। क्षेत्र के कई व्यापारियों ने भी बताया कि यदि पांडेटोला हॉल्ट पर इस लोकल ट्रेन का ठहराव होता है तो ऐसे में यह बहुत बड़ी सुविधा होती, जिससे व्यापारियों के साथ साथ विद्यार्थियों यात्रियों सभी को सुविधा होगी। मौके पर सिकंदरपुर पंचायत के मुखिया तथा उप मुखिया प्रतिनिधि एवं समाजसेवी ललन कुमार सिंह तथा नीरज यादव ने बातचीत के क्रम में बताया कि पांडेटोला हाल्ट के संबंध में हम लगातार यह मांग करते आ रहे हैं कि गोड्डा से भागलपुर जाने वाली ट्रेन का ठहराव यहां भी होना चाहिए ताकि नियत समय पर यात्री भागलपुर पहुंच सकें और अपने कार्य को सुचारू रूप से कर सकें। मौके पर उन्होंने बताया की ट्रेन ठहराव के संबंध में जल्द ही एक ज्ञापन तैयार किया जाएगा जिसे संबंधित विभाग तथा मंत्रियों को भेजा जाएगा। हालांकि यात्रियों को भागलपुर जाने के लिए ट्रेन पांडेटोला स्टेशन पर है किंतु उसका समय विपरीत है। ऐसे में आसपास के ग्रामीणों के साथ-साथ यात्रियों की यह मांग है कि सुबह गोड्डा-भागलपुर जाने वाली इस ट्रेन का ठहराव कम से कम पांडेटोला हॉल्ट पर होना चाहिए। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें