Bounsi News: एलएनडी बालिका उच्च विद्यालय में बेंच और डेस्क की हुई खरीद, 3 सदस्यी टीम ने की जांच

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर एलएनडी प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय बौंसी में 6 माह पूर्व खरीदी गई 50 बेंच डेस्क की 3 सदस्यी टीम के द्वारा जांच की गई। शुक्रवार को वरीय कोषागार पदाधिकारी अमरेश कुमार, माध्यमिक शिक्षा के डीपीओ मणिकांत प्रसाद गुप्ता और प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से बेंच डेस्क खरीद की जांच की गई। बढ़ई मिस्त्री को बुलाकर बेंच डेस्क के गुणवत्ता और कीमत की जांच की गई। मालूम हो कि, ग्राम समाचार के द्वारा विद्यालय में बेंच डेस्क की कमी को लेकर खबर प्रकाशित की गई थी। जिसके बाद 30 जुलाई को जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए विद्यालय की स्थिति 



की जांच की थी। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बेंच डेस्क के साथ-साथ गर्मी से बचाव के लिए पंखा, पेयजल के लिए आरो लगवाने एवं चार दिवारी निर्माण करवाने की बात कही थी। मालूम हो कि, विद्यालय प्रबंध समिति से खरीदे गए बेंच डेस्क का भुगतान करना था। जिसका भुगतान शिक्षा समिति सदस्य संध्या सिंह के द्वारा चेक पर हस्ताक्षर नहीं करने की वजह से नहीं हो पाया था। भुगतान नहीं होने की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी के द्वारा इस मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच करने का आदेश दिए थे। मालूम हो कि, बेंच डेस्क की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए गए थे। लेकिन जब टीम के द्वारा मामले की जांच की गई तो करीब ₹4000 प्रति बेंच डेस्क की कीमत बढ़ई मिस्त्री के द्वारा बताई गई। बताया गया कि, बेंच डेस्क की खरीद के लिए कटोरिया विधायक डॉक्टर निक्की हेम्ब्रम से अनुमति भी ली गई है। जांच प्रतिवेदन जिलाधिकारी को समिति के द्वारा सौंप दिया जाएगा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें