Bounsi News: डीसीएलआर से भी नहीं सुलझ पाया 10 वर्षों से चला आ रहा जमीन विवाद

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बंधुआकुरावा थाना क्षेत्र के बड़ी खोड़ीमोह गांव में करीब 10 वर्षों से चले आ रहे जमीन विवाद को खत्म करने बांका डीसीएलआर पारुल प्रिया अपने कर्मियों के साथ शनिवार को पहुंची थी। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया। आवेदक के द्वारा आयोग को मामले से अवगत कराया गया था। जिसके बाद सूचना आयुक्त के निर्देश पर जमीन की मापी करने के लिए पदाधिकारी पहुंचे थे। बताया जाता है कि, आवेदक दिनेश प्रसाद सिंह जब नाबालिक था। तब उनके परिजनों के द्वारा बिना बटवारा किए ही जमीन को बेचा गया था। बालिग होने पर उक्त व्यक्ति के द्वारा जमीन की खोजबीन की जाने लगी और मापी कराने के लिए लगातार अंचल के साथ-साथ डीसीएलआर को आवेदन दिया गया था। बताया जाता है कि, करीब 26 एकड़ जमीन की खोज की जा 



रही है। हालांकि डीसीएलआर के साथ-साथ कमिश्नर के कार्यालय में इसके आवेदन को खारिज करते हुए सक्षम न्यायालय में जाने की सलाह दी गई थी। जिसके बाद आवेदक ने 2016 में सूचना आयुक्त को आवेदन दिया था। राज्य मुख्य सूचना आयुक्त के द्वारा सुनवाई के क्रम में लोग प्राधिकार को पुनः आवेदक से आवेदन लेकर जमीन की मापी कराने का निर्देश दिया गया था। हालांकि पूर्व में भी जमीन की मापी कराने गए अंचल कर्मियों को वहां घोर विरोध का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद मापी नहीं हो पाई थी। बताया जाता है कि, इनके विपक्षी योगेंद्र सिंह के पास भी खतियान है और जिन लोगों के द्वारा जमीन खरीदी गई है। उन लोगों के द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है। आवेदक को सक्षम न्यायालय में जाने की सलाह पदाधिकारियों के द्वारा दी गई। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें