Bounsi News: नल जल योजना फेल होने से डेम रोड में गहराया पेयजल संकट

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी मुख्य बाजार के डेम रोड में पिछले एक माह से नल जल योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। मालूम हो कि, एक ओर सरकार ग्रामीणों को पीने के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नल जल योजना संचालित कर रही है। परंतु सीएनडी खेल मैदान पर लगे नल जल योजना की टंकी पर विद्युत कनेक्शन काट दिए जाने के कारण करीब एक सौ से ज्यादा घरों को पानी नसीब नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से स्थानीय लोग परेशान हो रहे हैं। पानी की समस्या के लिए लोगों ने कहा कि, पदाधिकारियों को इसकी जानकारी टेलिफोनिक माध्यम से दी है। लेकिन अब तक इस दिशा में 


कोई उपाय नहीं होने से लाभुक आक्रोशित होने लगे हैं। यही वजह है कि, दिन भर सीएनडी खेल मैदान स्थित चापाकल पर पानी लेने के लिए लोगों की काफी भीड़ लगी रहती है। नल जल योजना का पानी पाइप लाइन के जरिए नहीं मिलने से लोग अब चापाकल से पानी लेने को विवश हैं। स्थानीय ग्रामीण गोरे राम, बंटी कुमार, संजय साह, रवि कुमार, मनमीत कुमार, मुकेश कुमार, राम प्रकाश मंडल, दीपक सहित अन्य ने बताया कि, डेम रोड में ऐसे भी पेयजल की गंभीर समस्या है। कहीं पर चापाकल अथवा बोरिंग नहीं है। जिसकी वजह से लोगों को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मालूम हो कि, पीएचडी के इस पानी टंकी में पहले सोलर प्लेट लगा हुआ था। लेकिन अब पानी नहीं मिल पा रहा है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें