Banka News: जिला पदाधिकारी ने किया छात्रावास का निरीक्षण,दिए कई निर्देश

 ग्राम समाचार, बांका। आज दिनांक 10/08/2022 को जिला पदाधिकारी, बांका द्वारा पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा संचालित तीन छात्रावासों का निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम जननायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास लक्ष्मीपुर पहुंचे। भवन की अच्छी स्थिति एवं अनुपातिक रूप से आवासित छात्रों की संख्या कम पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई और जिला कल्याण पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-छात्रावास अधीक्षक को 20 दिनों का समय दिया गया और सुनिश्चित रूप से छात्रावास संचालित नहीं किए जाने पर दोनों पदाधिकारियों का वेतन अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। 



इसी क्रम में लाइब्रेरी, किचेन, उपकरण इत्यादि का भी निरीक्षण किया गया। समाज के गरीब तबके के लिए बनाए गए आधुनिक इमारत एवं संरचना का उपयोग नहीं किए जाने पर काफी अप्रसन्नता व्यक्त की गई । इसके बाद आरएमके कॉलेज के पास बने ओबीसी छात्रावास के चारों तरफ गंदगी देखकर कार्यपालक पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी एवं जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी को दिनांक 13 अगस्त को स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया। तत्पश्चात वहां के आवासित छात्रों से भी मिले और उनकी समस्याओं को सुना और मेस संचालन, लाइब्रेरी, प्रतियोगिता परीक्षा की पुस्तकें उपलब्ध कराने हेतु जिला कल्याण पदाधिकारी को निर्देश दिया। 



तत्पश्चात ओबीसी छात्रावास के कर्मियों के स्थाई सुधार करने हेतु विभाग को जिला पदाधिकारी को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया एवं उक्त छात्रावास को मॉडल छात्रावास के रूप में तैयार करने के लिए कई तरह के निर्देश दिया । तत्पश्चात अल्पसंख्यक बालक छात्रावास पीबीएस कॉलेज के निकट गए और उसे शीघ्र आवासित करने के लिए अल्पसंख्यक छात्रों, संस्थानों के प्रधान एवं डीडीसी की बैठक करने का निर्देश दिया गया। वहां कोचिंग क्लास के लिए भी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया गया ताकि छात्रावास भरा पूरा रहे और जिले के लड़कों का कैरियर निर्माण हो सके। आर्मी ट्रेनिंग, जनरल कोचिंग के संस्थानों से संपर्क करने का निर्देश दिया गया।


ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें