Chandan News: जिला अधिकारी बांका के निर्देश पर पूर्व के योजना की हुई जांच

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिला अधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर मुख्य सचिव बिहार के पात्रांक 407 के आलोक में क्षेत्रीय पदाधिकारियों द्वारा प्रखंड क्षेत्र के विद्यालय आंगनवाड़ी केंद्र, जल नल योजना, गली नली, जन वितरण प्रणाली, प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण शौचालय,सामुदायिक स्वच्छता परिषद, मनरेगा योजनाओं आदि का पुर्व के किए गए कार्यों का निरीक्षण  किया गया। जिसमें बुधवार 6 जुलाई को चांदन प्रखंड के उत्तरी बारने,  दक्षिणी बारने, उत्तरी कस्बा वसीला, एवं कोरिया पंचायतों में निरीक्षण किया गया। आवंटित पंचायतों की जांच हेतु में मुख्य रूप से जिला अपर समाहर्ता माधव कुमार सिंह, जिला पंचायत 

राज पदाधिकारी रंजन कुमार चौधरी, जिला योजना पदाधिकारी ओम प्रकाश, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार, को प्रतिनियुक्त किया गया था। प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों ने पूर्व में किए गए कार्यों को अवलोकन किया। जांच क्रम में कई कार्य योजना में अनियमितता पाई गई खास कर स्कूल के बच्चों का मध्याह्न भोजन, एवं पीडीएस दुकान के अलावा आंगनवाड़ी सेंटर की लोगों ने वास्तु स्थित की जानकारी दिया। वहीं सिलजोरी पंचायत में प्रतिनियुक्ति उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि पूर्व के कार्यों को गहन जांच किया गया। जांच क्रम में कई लाभुकों ने बताया पीडीएस दुकानदार द्वारा मिलने वाली खाद्यान्न में प्रति यूनिट पर एक के जी राशन कम देते हैं। जांच उपरांत जांच प्रतिवेदन जिला ग्रामीण विकास अधिकरण बांका को भेजा जाएगा। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education