Chandan News: श्रावणी मेले में सभी दुकानदारों को शपथ पत्र- सह घोषणा पत्र देना अनिवार्य

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला 2022 को लेकर जिलाधिकारी अंशुल कुमार स्वयं बराबर कांवरिया पथ का निरीक्षण कर रहे हैं। जिससे  मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को किसी भी तरह से कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े। जिसको लेकर जिला अधिकारी से लेकर प्रखंड अधिकारी हर रोज कांवरिया पथ का निरीक्षण करते नजर आ रहे हैं। मेले को लेकर बीडीओ राकेश कुमार एवं सीओ प्रशांत शांडिल्य  द्वारा चांदन प्रखंड क्षेत्र में पढ़ने वाले सभी दुकानदारों को ऑटो से मेकिंग कर  सख्त निर्देश दिया जा रहा है की कांवरिया पथ से 52 फीट छोड़कर ही अपने दुकान लगाएं एवं प्रखंड कार्यालय पहुंचकर दुकान का 

निबंधन फार्म के साथ शपथ पत्र सह घोषणा पत्र जमा कर  निबंधन संख्या प्राप्त कर लें।  शपथ पत्र में अनिवार्य रूप से सभी कोलॉम पूरा करने का निर्देश दिया है जिसमें सभी दुकानदार अंचल कार्यालय से प्राप्त निबंधन संख्या बड़े एवं स्पष्ट दृष्टिगत अक्षरों में दुकान के आगे लगाने का निर्देश दिया है। दुकानों के आगे कूड़ेदान, डस्टबिन रखना अनिवार्य है। दुकानों में बाल श्रमिक का भी उपयोग करने का सख्त मना है। दुकान में आग लगने से बचाव के लिए बालू भरी बाल्टी को हमेशा तैयार रखें एवं दुकान में व्यवसायिक गैस सिलेंडर का ही उपयोग करें। यह सभी बातें पर ध्यान देते हुए सभी दुकानदारों को अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि जो भी दुकानदार घोषणा पत्र के विरुद्ध दुकान चलाएंगे उस पर कड़ी से कड़ी कर्रवाई किया जायेगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें