Chandan News: चांदन पैक्स चुनाव में बिरनिया पंचायत के अभ्यर्थी होने को लेकर बीडीओ को दिया आवेदन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड में आगामी 19 जुलाई को चांदन प्रखंड में पांच पंचायतों पैक्स चुनाव होना  है। जिसमें  कुल दस अभ्यर्थियों ने अध्यक्ष पद से नामांकन पर्चा दाखिल किया है। जिसमें चांदन पैक्स मेंं चार उम्मीदवार सामिल है जिसमें एक उम्मीदवार बिरनिया पंचायत अभ्यर्थी शामिल बताया गया है। जिसे लेकर  बीजेपी प्रखंड अध्यक्ष मनीष शर्मा ने निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राकेश कुमार को आवेदन  देकर न्याय का गुहार लगाया है। आवेदन में बताया गया है की बिरनियां पंचायत  से रह चुके मुखिया प्रत्याशी अनिल ठाकुर  चांदन पंचायत के पैक्स चुनाव में नामांकन किया है जो असंवैधानिक है। इससे साफ जाहिर होता है कि सहकारिता विभाग के  कर्मचारी द्वारा चांदन पंचायत में  नाम दर्ज कर चांदन पंचायत से पैक्स चुनाव लड़ने का मंसूबा बनाया गया है।

जो लोकतंत्र के नीति के विरुद्ध है, जिसे जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि बिरनियां पंचायत में पैक्स अध्यक्ष का चुनाव 2021 मैं संपन्न हुआ था जिसमें लगभग 8 सौ किसानों का नाम मतदान सुची में अंकित है। जिसमें लगभग 60 से 70 मतदाता ऐसे हैं जो बिरनियां पंचायत के स्थायी बसींदा होते हुए चांदन पंचायत के भी मतदाता सूची में नाम अंकित कराया गया है। यह स्पष्ट रूप से दिखाई देता है कि एक ही नागरिक भिन्न-भिन्न क्षेत्र में भिन्न-भिन्न चुनाव लड़े और मतदान करता रहे। और तो और ऐसे कारनामे में अधिकारी चुप्पी साधे रहे। जो लोकतंत्र के विरुद्ध है। जबकि अनिल ठाकुर बिरनिया पंचायत की मूल निवासी है तो चांदन पंचायत से पैक्स अध्यक्ष से नामांकन पत्र दाखिल कैसे कर सकते हैं।  उन्होंने कहा की मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करें ताकि लोकतंत्र की नीति और मर्यादा सुरक्षित रहे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education