Chandan News: बड़े ही धूमधाम से मनाया बकरीद पर्व ईदगाह में उमड़ी नमाजियों की जत्था

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। मुस्लिम समुदाय के महापर्व बकरीद 10 जुलाई रविवार को बड़े ही धूमधाम से संपन्न हो गई. चांदन प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में से चांदन, पहाड़पुर, जिरोपहरी,सुइया आदि जगहों के तमाम मुस्लिम भाईयों ने अपने अपने ईदगाहों में नमाज अदा कर बकरीद पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ  मनाया। वहीं नमाज़ी इस चिल चिलाती धुप को लेकर सुबह 7 बजे से ही ईदगाह में एकत्र होकर नमाज अदा करने में लगे रहे। इसी क्रम में चांदन थाना अध्यक्ष नसीम खान ने भी बकरीद पर्व को लेकर ईदगाह पहुंच कर नमाज अदा किया। और लोगों को शांति सौहार्द के साथ पर्व मनाने का अपील किया। वहीं बकरीद पर्व को लेकर 

चांदन थाना अध्यक्ष नसीम खान एवं आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार,सुइया थाना अध्यक्ष मनीष कुमार आदि पुलिस बल मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात रहे। पुलिस प्रशासन के द्वारा कड़े इंतजाम के बीच नमाजियों ने हर्षोल्लास के साथ बकरीद पर्व को मनाया। जिसमें पूर्व में थाना के द्वारा आहूत शांति समिति की बैठक में दिए गए गाइडलाइन के अनुसार मुस्लिम भाइयों ने पर्व को मनाया ।मस्जिद के इमाम ने कहा कि बकरीद का त्यौहार सभी लोग मिलकर सामाजिक सद्भाव के साथ मनाए। यह त्यौहार हमें मिलजुल कर रहने और आपसी सद्भाव बनाए रखने की प्रेरणा देता हैं ।ईदगाह की नमाज अदा करने पर एक दूसरे को दी पर्व की बधाई और गले लगाए। नमाज के बाद  लोगों ने देश में शांति व अमन चैन के लिए दुआ भी मांगा।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें