Chandan News: अपुर्ण आवास लाभुकों से मिलकर एक सप्ताह के अंदर प्रधानमंत्री आवास पूर्ण करने का दिया सख्त निर्देश

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। रविवार 22 मई सुबह 7 बजे प्रखंड के ग्राम पंचायत बिरनिया के कदरसा गांव के तुरी टोला में ग्रामीण विकास विभाग एवं जिला अधिकारी के निर्देश पर चांदन विडियो राकेश कुमार व ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र वर्मा आदि के संयुक्त में टीम गठित कर कदरसा गांव के तूरी टोला में 2016-17 2018-19 के अपुर्ण आवास एवं आवास प्लस लाभुकों का निरीक्षण किया। साथ ही अपुर्ण आवास के लाभार्थीयों से बात करते कहा कि जो लाभुक प्रथम किश्त की राशि उठा कर अब तक आवास निर्माण शुरू नहीं किया है वैसे लाभुक  दो दिन के अंदर आवास निर्माण शुरू कर लें अन्यथा विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इस योजना से लाभान्वित कदरसा गांव की आवास लाभुक जितेंद्र ताती, धीरेंद्र तांती, उमेश दूरी सनीचर दूरी युगल दास युगनी देवी आदि लाभुक को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि तीन महीने के भीतर अपूर्ण आवास को 

पूरा कर लें। अन्यथा पहले सादा नोटिस बाद में लाल नोटिस जारी कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।इसी क्रम में वीडियो राकेश कुमार ने बिरनिया पंचायत के आवास सहायक  को निर्देश दिया कि वैसे हठी लाभुक जोकि प्रथम किस्त की राशि लेकर आवास निर्माण नहीं कर रहा हो उसके विरुद्ध नियमानुसार नीलाम पत्र दायर कर कार्यालय को समर्पित करें और विभागीय आदेशानुसार 1 सप्ताह के बाद भी कार्य प्रारंभ नहीं करता है उस पर प्राथमिकी दर्ज करना सुनिश्चित करें। ज्ञात हो कि चांदन प्रखंड में कुल 11500 आवास लाभुक है जो अब तक मात्र 9000 ही आवास पूर्ण किया गया है। वैसे आवास लाभुक को सख्त निर्देश दिया जाता है जिन्होंने प्रथम क़िस्त द्वितीय किश्त की राशि उठा कर  घर नहीं बनाना चाहते हैं वैसे लाभुक से 18% चक्रवृद्धि ब्याज की दर से सरकार को राशि वापस करना होगा। इस मौके पर ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र वर्मा व आवास सहायक के अलावा दर्जनों ग्रामीण  मौजूद थे। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें