Chandan News: खुशी मशरूम उत्पादन केंद्र का निरीक्षण करते प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार

ग्राम समाचार,चांदन, बांका। आज दिनांक 22 मई रविवार छुट्टी के दिन भी चांदन वीडियो राकेश कुमार व आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र वर्मा आदि बिरनिया गांव पहुंचकर मशरूम उत्पादन कर रही श्रीमती विणा तूरी के द्वारा संचालित प्राणी सेवा संगठन की ओर से मशरूम बत्तख मछली पालन आदि का निरीक्षण किया। इस संदर्भ वीडियो राकेश कुमार ने बताया कि मीना कुमारी ने  महिला सशक्तिकारण को अपने कर्मठता से नया आयाम दिया है, इन्होंने अपने घर के प्रांगण में,ही मशरूम उत्पादन, 

मछली पालन, बतख पालन को बढ़ावा देकर, खुद को तो आर्थिक रूप से सबल बनाया ही है, दूसरे के लिए भी प्रेरणा का श्रोत बनी हुई है। आगे बताया कि वीणा तूरी सुइया के एक एक छोटी सी गांव में पली बढ़ी, और तो और बहुत ही कम शिक्षा प्राप्त करने के बावजूद भी, इन्होंने अपने इरादों से, स्वयं को प्रगतिशील महिला उद्दमी के रूप में स्थापित कर रही है। इनके द्वारा किए गए कार्य को देख प्रखंड के विभिन्न गांवों के आत्मनिर्भर बन सकती है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें