Chandan News: अभिभावक एवं शिक्षकों की हुई बैठक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय के एम.एम.के.जी. हाई स्कूल सह इंटर कॉलेज परिसर में सोमवार 9 मई को विद्यालय के प्रधानाध्यापक नागेश्वर दास एवं सहायक शिक्षक विनय कुमार के संयुक्त अध्यक्षता में छात्र छात्राओं के अभिभावक और शिक्षक का सामन्यव्यक बैठक आयोजित की गई। इस आयोजन में अभिभावकों की उपस्थिति बहुत ही कम देखने को मिला जिससे सभी शिक्षक/शिक्षिकाओं ने नाराजगी जताई। बैठक में शिक्षकों ने बच्चों की भी कम उपस्थिति होने से सभी अभिभावकों से वार्तालाप कर बच्चों को स्कूल भेजने पर जोर देने को कहा गया। जो पेरेंट्स मीटिंग में प्रधानाध्यापक एवं सभी टीचर ने एक फैसला लिया गया  जो भी बच्चे लगातार 15 दिनों तक विद्यालय नहीं आने पर बच्चों का नाम स्कूल से हटा देने की भी बात रखी, एवं 75% 

छात्र की उपस्थिति अनिवार्य रहने की बात कही गई, अन्यथा विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन में भी परेशानी हो सकती है। जो इस बात को सभी अभिभावक गंभीरता से ले और बच्चों को नियमित स्कूल भेजें। स्कूल के  सहायक शिक्षक विनय कुमार ने चांदन प्रखंड के सभी अभिभावकों से कहां गया की एम.एम.के.जी. हाई स्कूल सह इंटर कॉलेज में 9वीं से लेकर 12वीं तक सारी सुविधा होने के बावजूद भी विद्यार्थी 12वीं क्लास में बहुत कम ही एडमिशन करा रहे हैं, जो अत्यंत दु:खद बात है। चांदन प्रखंड के बच्चे चांदन में एडमिशन ना करा कर कहीं बाहर में एडमिशन करा रहे हैं जो सभी शिक्षकों ने इस बात को लेकर मीटिंग में आए अभिभावकों के बीच रखी गई। सीनियर शिक्षक विनय कुमार द्वारा पेरेंट्स मीटिंग में सभी पेरेंट्स को स्कूल के बारे में जानकारी देते हुए कहा गया की विद्यालय एक वातावरण है जहां बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।सभी अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय भेजने पर जोर दें।  एवं सभी मैट्रिक पास बच्चों को चांदन एम.एम.के.जी. इंटर कॉलेज में एडमिशन करावें। विद्यालय में शिक्षक की कमी नहीं है और ना ही पढ़ाई की,  स्कूल में छात्र की कम उपस्थिति होने पर शिक्षक को भी पढ़ाने में मन नहीं लगता है। इसलिए  बच्चे ही देश के भविष्य हैं। सभी  अभिभावकों से अनुरोध है कि अपने बच्चों को नियमित  विद्यालय भेजने का कष्ट करें। बैठक में मौजूद शिक्षक पप्पू कुमार नूतन, करुणा किस्कु, रजनी कुमारी, तनु कुमारी सिन्हा, मोहम्मद कमाल, मिथिलेश कुमार, नविंद्र कुमार झा, लिपिक प्रेम कुमार उपस्थित थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education