Chandan News: स्कूल फीस की बढ़ोतरी को लेकर विद्यार्थियों के अविभावकों ने किया दो घंटे सड़क जाम यात्रियों को हुई परेशानी 

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार झारखंड सीमा से सटे चांदन प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बिरनिया पंचायत के झींगाझाल स्थित संत अल्फोंसा विद्यालय में पढ़ विद्यार्थियों के अभिभावकों ने चांदन देवघर मुख्य मार्ग दर्दमारा बॉर्डर को करीब 2 घंटे सड़क जाम कर आक्रोश जताया। जानकारी के अनुसार विद्यालय के प्रबंधन द्वारा छात्रों की स्कूल फीस व यात्रा किराया को अचानक बढ़ोतरी करने का मामले को सड़क जाम किया गया था। तथा अभिभावकों ने विद्यालय गेट के सामने अपना आक्रोशपूर्ण विरोध प्रदर्शन भी किया। बताया गया है बढ़ाये गये स्कूल फीस व यात्रा किराया को कम करने को लेकर अभिभावकों द्वारा प्राचार्य को दिए गए आवेदन को बिना देखे कड़ी फटकार लगाते हुए धमकी देकर वापस लौटा दिया था। जिसके आक्रोश में अभिभावकों द्वारा दर्दमारा सीमा को बांस का बल्ला लगाकर जाम कर विरोध प्रदर्शन दो घंटे तक किया जिससे  बिहार और झारखंड की तरफ वहानों की लम्बी कतार लगी रही और यात्रियों को इस भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा। ज्ञात हो कि झारखंड में आगामी 14 मई को पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं जिसे लेकर बिहार और झारखंड के वरीय पदाधिकारियों की आयोजित बैठक में भाग लेने जा रहे बांका के 


जिलाधिकारी को मार्ग बदलकर देवघर जाना पड़ा। सड़क जाम की सुचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस को भी कड़ी मशक्कत करने के बाद चांदन थाना के पु अ नि चंचल कुमार और धर्मेंद्र कुमार के समझाने बुझाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों से आग्रह कर जाम हटवाने में कामयाब हुआ। तब कहीं जाकर आवागमन के लिए मार्ग को खोल दिया गया। अविभावकों ने बताया की बीते कुछ ही दिनों पहले विद्यालय में विद्यालय प्रबंधन और अभिभावकों की एक सामान्यव्यक बैठक आयोजित की गयी थी । बैठक में विद्यालय प्रबंधन की ओर से अभिभावकों को स्कूल फीस व यात्रा किराया बढ़ाने जैसे मुद्दों पर किसी भी प्रकार की चर्चा नहीं हुईं थीं।बाबजूद अभिभावकों के मोबाइल पर विद्यालय प्रबंधन द्वारा स्कूल फीस 1600 से बढ़ाकर 2400 से 2700 व यात्रा किराया 750 से बढ़ाकर 1100 से 1500 कर देने का मैसेज मिलते ही सैकड़ों की संख्या में अभिभावकों ने विद्यालय के गेट पर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया । बढ़ाये गए स्कूल फीस व यात्रा किराया पर विचार करने के लिए आवेदन को लेकर प्राचार्य के पास मिलने पहुंचे अभिभावकों को बिना आवेदन देखे इसकी कहीं भी शिकायत कर देने की धमकी कर हटा दिया गया। इसके बाद आक्रोशित अभिभावकों ने चांदन- देवघर मुख्य सड़क मार्ग के दर्दमारा सीमा को जाम कर दिया ओर बीच सड़क पर बैठ गए। जाम हटाने गए स्थानीय पुलिस औऱ  जसिडीह पुलिस निरीक्षक विक्रम प्रताप सिंह ने  जिलाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारीयों से बात कर मामले के समाधान करने का आश्वासन दिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education