Rewari News : आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, "मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे"

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : सेक्टर-4 स्थित जिम खाना क्लब में सोमवार को आम आदमी पार्टी के नवीन अरोड़ा द्वारा एक प्रेस वार्ता का आजोयन किया गया। जिसमें स्थानिय मुद्दों व पार्टी के विस्तार को लेकर चर्चा की गई। नवीन अरोड़ा ने कहा कि सरकार द्वारा आम जनता को शिक्षा, चिकित्सा, पानी, बिजली, सड़क व पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसी जो मुलभूत सुविधाएं दी जानी चाहिए थी वो आज तक नही दी जा रही है।उन्होंने कहा कि आज आज़ादी को 75 वर्ष हो गए है लेकिन आम जनता आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।



अरोड़ा ने कहा कि आज साफ़-सफ़ाई बिल्कुल नही है। सड़कों पर कचरों के अम्बार लगे है। सफाई कर्मचारियों को उचित सुरक्षा उपकरण ना देकर उनकी जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

सरकार रेवाड़ी कैटल फ्री का दावा कर रही है लेकिन ज़मीनी हकीकत कुछ और ही है आये दिन बेसहारा  गाय और सांड हादसों का कारण बन रहे है। पिछले समय मे जहाँ एक युवक को इनकी वजह से जान गवानी पड़ी थी तो हाल ही में 3-4 लोग इनका शिकार हो चुके है।

बेरोजगारी चर्म पर है सरकार युवाओं को रोजगार नही दे पा रही है।उन्होंने कहा कि शहरों में विस्तार के अनुरूप शिक्षा व स्वास्थ्य  सेवाओं में कोई विस्तार नही है। स्कूलों की कमी है अगर स्कूल है उनमें अध्यापकों की कमी है।वहीं अगर बात करें बॉयज कॉलेज की वो लंबे समय से अटका हुआ है जिसकी कक्षाएं स्कूल के अंदर लगाई जा रही है। यहाँ के स्थानीय मंत्री जो अपने आपको राष्ट्रीय स्तर के नेता बताते है उनके द्वारा कॉलेज को रद्द करने वाला ब्यान दुर्भाग्यपूर्ण है।



उन्होंने कहा आज अस्पतालों में चिकित्सको की कमी है। टेस्टिंग सुविधाएं नही है छोटे-छोटे टेस्ट करवाने के लिए भी लोगों को कई हफ्तों का इंतजार करना पड़ता है। सालों से लगे अनुबंध कर्मचारियों को नियमित नहीं किया जा रहा है।कोरोना काल के दौरान अपनी जान को जोखिम में डालने वाले कर्मचारियों को आज नियमित होने के लिए धरने पर बैठना पड़ रहा है यह शर्म की बात है।

उन्होंने कहा कि बिना पर्ची- खर्ची के बड़े-बड़े दावें सरकार करती है लेकिन भ्रष्टाचार आज अपनी चरम सीमा पर पहुँच चुका है।

उन्होंने अशोक तंवर के आम आदमी पार्टी में आने को लेकर कहा कि उन्होंने सदा सेवा भाव से राजनीति की, संघर्ष किया है। यही कारण है कि कांग्रेस में कार्यकर्तओं को मान- सम्मान ना मिलने के कारण उन्होंने अपने 28 वर्षों के राजनीतिक कैरियर को छोड़कर आम जनता की आवाज बनने व जनता के लिए निजी स्वार्थ को त्याग कर आम आदमी पार्टी का दामन थामा है ताकि जनता के हितों की लड़ाई लड़ संके।अगर उनको निजी स्वार्थ होता तो कांग्रेस में ही उन्हें काफ़ी कुछ मिल सकता था। 

उन्होंने कहा कि राजनीति का असली मतलब तो समाज सेवा है लेकिन आज इसका रूप बदल गया है। राजनीति को निजी स्वार्थों की दुकान बना दिया गया है कोई सेवा भाव नहीं है।यही कारण था कि कोरोना काल के दौरान इतनी बड़ी डेमोक्रेसी और फाइनेंसियल रिसोर्सेज़ होने के बावजूद भी आम जनता ने ही आगे आकर सेवा की उन्होंने कहा कि सरकार देश जरूर चलाती है परंतु सुप्रीम पॉवर जनता ही है।

नवीन अरोडा ने बताया कि जल्द ही पार्टी के कार्यलय का उद्घाटन किया जाएगा जिसमे पार्टी के बड़े नेता भी पहुँचेंगे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें