Rewari News : बुढ़ापा पेंशन के लिए बुजुर्गों को परेशान करना सबसे बड़ा अपमान : चिरंजीव राव

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाडी। रेवाडी सहित प्रदेश में काफी समय से बुढापा, विधवा और विकलांग पेंशन समय पर न मिलने से जनता को बहूत परेशान का सामना करना पड रहा है। जहां दिसंबर, जनवरी की पेंशन सरकार ने 3 महीने देरी से दी थी तो अप्रैल महिने में मिलने वाली पेंशन भी आज 18 अप्रैल तक नही मिल पाई है। पेंशन भुगतान में देरी  सरकार की उदासीनता को दर्शाता है, बुजुर्गों को पेंशन के लिए तरसाना उनका अनादर है। उक्त बातें रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने रेवाडी के विभिन्न गांवों में सामाजिक व निजी कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए कही। विधायक चिरंजीव राव ने बताया कि गांव लिसाना, बिकानेर, मीरपुर इत्यादि गांव के बुर्जुगों ने मुझे शिकायत दी है कि उन्हें अभी तक पेंशन नही मिली है।  



श्री राव ने कहा 5100 रुपये पेंशन देने का वादा कर सत्ता में आई भाजपा व जजपा सरकार लगातार पेंशन कटौती कर रही हैं। पेंशन को फैमिली आइडी से जोडक़र अब तक हजारों बुजुर्गों की पेंशन काट दी गई है। सरकार और भी हजारों बुजुर्गों की पेंशन पर कैंची चलाने की प्लानिंग कर रही है। श्री राव ने कहा परिवार पहचान पत्रों में जिन लोगों की अधिक आय है, उसके आधार पर हालांकि हजारों लोगों की पेंशन काटी भी जा चुकी है। लेकिन जिन लोगों को पेंशन मिल रही है उन्हें भी पेंशन समय पर नही मिल रही है। बुजुर्ग पेंशन के लिए बैंकों व जिला समाज कल्याण अधिकारियों के चक्कर काटते फिर रहे हैं। उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। जिला समाज कल्याण अधिकारियों द्वारा बुजुर्गों की नई पेंशन भी नहीं बनाई जा रही है। 
विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि ऐसे लोग जो सिर्फ पेंशन पर निर्भर हैं, उन्हें दवा व जरूरी सामान के लिए दूसरों के मुंह की तरफ देखना पड़ रहा है। कहां तो गठबंधन की सरकार ने बुजुर्गों को पांच हजार रुपये मासिक पेंशन देने का वादा किया था और अब उन्हें नियमित पेंशन के लिए भी तरसाया जा रहा है। अब बुढ़ापा सम्मान पेंशन अपमान पेंशन में तबदील हो गई है। विधायक चिरंजीव राव ने मांग करी है सरकार को हर महिने समय पर पेंशन देनी चाहिए ताकि बुर्जुगों को किसी के मुंह की तरफ न देखना पडे। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें