Namrata News: फतेहपुर में टूजी सिमकार्ड के खराब नेटवर्क का दंश झेल रहे लाभुक

फतेहपुर के मांझला डीह गांव में पीडीएफ दुकान के पास नेटवर्क की प्रतीक्षा में खड़े लाभुक

ग्राम समाचार, फतेहपुर(जामताड़ा): जामताड़ा जिले के फतेहपुर प्रखंड के सिमलडूबी पंचायत के मंझलाडीह गांव के पीडीएस डीलर कृष्ण महतो के इपोस मशीन में 2 जी सिम कार्ड के कारण  इन दिनों नेटवर्क परेशानी का दंश कड़ी धूप में कार्डधारी झेल रहे हैं । यह केवल मंझलाडीह के डीलर के यहां ही नहीं बल्कि कमोबेश पूरे प्रखंड क्षेत्र में यह समस्या है। जिस कारण लाभुकों को कड़ी धूप में घंटो नेटवर्क व सर्वर की प्रतीक्षा करनी पड़ती है। शनिवार को लोग डीलर के पास कतार लगाते देखा गया। समस्या थी तो नेटवर्क की कहा कभी कभार 2 जी सिम कार्ड इपोस मशीन में पकड़ता है। आज ज़माना जहां फाइव जी नेटवर्क की ओर बढ़ रहा है वहां खाद्य आपूर्ति विभाग जिसमें तकरीबन 90 प्रतिशत परिवार आच्छादित हो रहा है। उसे 2 जी सिम कार्ड पर छोड़ दिया गया है। इपोस मशीन में नेटवर्क की समस्या हमेशा बनी रहती है और लोग बेवजह परेशान होते हैं। 

डीलर के स्टाफ संतोष कुमार ने बताया कि यहां यदा कदा ही यहां नेटवर्क रहती है जिसका खमियाजा कार्डधारकों को भुगतना पड़ता है। जिसको लेकर विभाग हल के नाम पर शुरू से आस्वासन देती नजर आ रही है। यदि 4 जी सिम कार्ड में अपग्रेड होता तो शायद यह समस्या उत्पन्न नहीं होती। मौके पर दर्जनों लाभुकों ने सरकार से इपोस मशीन में जल्द 4 जी सिमकार्ड डलवाने की मांग की है।

Share on Google Plus

Editor - केसरीनाथ यादव, दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें