Bounsi News: त्रि-दिवसीय आचार्य कार्यशाला के दूसरे दिन वंदना शाह प्रथम सत्र का हुआ शुभारंभ

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित परमेश्वर लाल खेमका सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में रविवार को त्रि-दिवसीय आचार्य कार्यशाला के दूसरे दिन वंदना सह प्रथम सत्र का शुभारंभ भारती शिक्षा समिति व शिशु शिक्षा प्रबंध समिति, बिहार के प्रदेश सचिव प्रदीप कुमार कुशवाहा, पूर्णकालिक सहयोगी कार्यकर्ता परमेश्वर कुमार, विद्यालय प्रबंध कारिणी समिति के सचिव राजीव कुमार सिंह, सह-सचिव  गोपाल चौधरी एवं प्रधानाचार्य संजीव कुमार झा द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात वंदना के उपरांत प्रदेश सचिव के द्वारा विद्या भारती की संपूर्ण योजना और राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के अनुसार विद्यालय में कार्य योजना का निर्माण किस प्रकार हो इस पर अमूल्य मार्गदर्शन समस्त आचार्य समूह को प्राप्त हुआ। प्रदेश सचिव के द्वारा कार्यशाला के उद्देश्य 

और उपादेयता पर विस्तारपूर्वक बिन्दुवार चर्चा की गई। पुनः द्वितीय सत्र में आचार्यों द्वारा आदर्श पाठ प्रस्तुति की गई, जिसमें स्थानीय महाविद्यालय के अवकाश प्राप्त प्राचार्य शशि भूषण खड़गहा ने विषय विशेषज्ञ के रूप में आचार्यों का उत्साह वर्धन करते हुए बहुत बारीकी से एक शिक्षक के निर्बल और सबल पक्ष पर प्रकाश डाला। बाद के अन्य दो सत्रों में विद्यालय की कालांश योजना, समय निर्धारण और आचार्य भारती का गठन करते हुए प्रधानाचार्य द्वारा सत्र 2022-23 के लिए आचार्य समूह में विभिन्न दायित्वों का निर्धारण किया गया। आज के सत्र में विद्यालय समिति के सदस्य लब्धप्रतिष्ठित स्थानीय चिकित्सक डॉक्टर ऋषिकेश सिन्हा जी ने भी आचार्य समूह का उत्साह वर्धन किया। पुनः सोमवार को शेष चार सत्रों में आचार्य एवं विद्यालय विकास पर योजना निर्माण करते हुए गहन चिंतन-मंथन की योजना है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें