Bounsi News: पेयजल आपूर्ति नहीं होने से लोगों में गहराता जा रहा आक्रोश

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड के बाजार के शहरी क्षेत्रों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति के लिए लगभग 7 करोड़ की लागत से बनाए गए पानी टंकी से अब तक बाजार वासियों को पानी नहीं मिल पा रहा है। मालूम हो कि बौंसी बाजार में पानी की समस्या के निदान के लिए सुखनिया पंप हाउस तैयार किया गया है। लगभग 14 से 15 किलोमीटर तक पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा होने के बाद भी लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। बताते चलें कि, थाना कॉलोनी में एवं दलिया गांव के कुछ भाग में अब तक पाइपलाइन भी नहीं बिछाया गया है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पाइप लाइन का काम पूरा होने के बाद इसका ट्रायल भी किया गया था। इसके बाद से अब तक लोगों को पेयजल आपूर्ति नसीब नहीं होने से लोगों का आक्रोश गहराता जा रहा है। शुक्रवार को बौंसी बाजार के डेम रोड में दर्जनों की संख्या में 

लोगों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की, पीएचईडी विभाग पानी दो पानी दो के नारे भी लगाए। स्थानीय निवासी राजाराम अगरवाल, नवनीत वसंत, सच्चिदानंद दुबे, बबलू भुवानिया, दीपक कुमार सहित अन्य ने बताया कि करीब एक से डेढ़ हजार घरों में कनेक्शन कर पानी की आपूर्ति कराई जाने की योजना है। लेकिन अब तक लोगों को योजना का पूर्ण लाभ नहीं मिल पाया है। मौके पर समाजसेवी राजाराम अग्रवाल ने बताया कि, भीषण गर्मी है। डेम रोड जो यहां का मुख्य बाजार है। पीएचईडी विभाग का टावर बनाया गया है। लेकिन आज तक पानी की व्यवस्था नहीं है। ना ही कहीं सही ढंग से पाइपलाइन बिछाया गया है। ना ही किसी को सही ढंग से कनेक्शन दिया गया है। कहीं दिया गया है। कहीं छोड़ दिया गया है। इतनी गर्मी में यहां के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बोरिंग यहां होती नहीं है। बोरिंग का पानी निकलता नहीं है। जिस कारण से एक एक व्यक्ति ₹20 - ₹30 में एक डब्बा पानी खरीद कर पीने को विवश है। इस दौरान लोगों ने पीएचईडी विभाग से पेयजल आपूर्ति की समस्या को जल्द से जल्द पूरी करने की अपील की है। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें