Rewari News : विधायक चिरंजीव राव ने राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल का किया औचक निरिक्षण

रेवाडी। रेवाडी विधायक चिरंजीव राव ने राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल ततारपुर इस्तमुरार में औचक निरिक्षण किया इस दौरान उन्होंंने स्कूल में साफ सफाई, पीने के पानी, सौचालय सहित क्लास रूम, अध्यापकों का पढाने का तरीका और उपस्थिति रजिस्टर इतियादि का निरिक्षण किया। वहीं स्कूल की तरफ से भी काफी समस्याएं विधायक चिरंजीव राव के सामने रखी गई जिनमें बसों की कमी, जमीन की कमी तथा सफाई कर्मचारियों की कमी इत्यादि हैं। चिरंजीव राव ने मौके पर ही रेवाडी के जी एम, हरियाणा रोडवेज को मौके पर फोन कर रूट पर बसों को बढाने के लिए कहा और बी डी ओ, धारूहेडा को भी जमीन की समस्या का समाधान कराने को कहा वहीं विधायक चिरंजीव राव ने आश्वासन दिया कि सी एस आर के तहत अन्य समस्याओं का समाधान भी करवाया जाएगा। 


विधायक चिरंजीव राव ने कहा कांग्रेस सरकार के शासनकाल में शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूलों को खोला गया था। सामान्य परिवार के बच्चों को शिक्षा प्राप्त करने के लिए अधिक संघर्ष करना पडता है। इसलिए कांग्रेस सरकार ने राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूलों को खोला था हमारी कौशिस रहेगी कि आगे भी इन स्कूलों की संख्या में ईजाफा किया जाएगा जहां पर बच्चें अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सके। श्री राव ने कहा लॉकडाउन की वजह से बच्चों को पढाई में काफी नुक्सान उठाना पडा है जिसकी भरपाई के लिए सरकार को व शिक्षकों को ध्यान देना पडेगा वहीं हमारी भी कौशिस रहेगी कि शिक्षा के स्तर को बढाया जाए और बच्चों की पढाई के साथ कोई कोताही नही बरती जाए। इसी कडी में मैंने यहां पर औचक निरिक्षण किया मैंने बहूत से बच्चों से भी बात करी है और स्कूल का क्लास रूम से लेकर, सौचालय इत्यादि का दौरा किया है और जो भी खामियां मिली उनके सुधार के लिए प्रींसीपल को बोला है और स्कूल की जो समस्याएं थी उसके लिए संबंधित विभाग को बोल दिया गया है।  

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें