Chandan News: कैंडल मार्च निकालकर लोगों ने हत्याकांड के आरोपी को फांसी देने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि बांका जिले के चांदन प्रखंड के चांदन के पांच नम्बर वार्ड से  होली के दिन एक बच्ची की हत्या का मामला सामने आया था। बच्ची को पहले अपहरण किया गया, फिर उन दरिन्दों ने सामुहिक दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी गई थी। इसी मामले में एक आरोपी फरार चल रहा था.जिसके विरोध में बांका के कई प्रखंडों के विभिन्न समुदाय के लोगों ने कैंडिल मार्च निकालकर फरार आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने व आरोपी को फांसी देने की मांग की।कैंडिल मार्च मंगलवार 22 मार्च शाम 6 बजे चांदन दुर्गा मंदिर परिसर से आरंभ कि गई। जिसमें सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया। क्या बच्चे क्या बुढ़े चाहे हिन्दू हो या मुस्लिम सभी समुदाय के लोग सामिल हुए। लोगों की मांग थी कि फरार आरोपी को जल्द गिरफ्तार करो और सभी दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दो। हालांकि इस मामले 

में तीन आरोपियों पहले ही जेल के सलाखों में जा चुका है और चौथा फरार आरोपी टोटो चालक सह पेंटर सागर सोनी को बुधवार 23 मार्च को गिरफ्तारी होने की बात आ रही है। मार्च में शामिल ग्रामीण प्रशासन से बच्ची के परिजनों को मुआवजा देने की मांग भी की है. मार्च में करीब चार किमी तक किया गया। मार्च में सामिल सभी लोगों ने बच्ची की फोटो के आगे कैंडिल जलाकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। और मार्च में सामिल लोगों ने सरकार से त्वरित कार्रवाई करने की मांग करते हुए सभी आरोपियों फांसी देने की मांग की है जिससे और किसी घर की मां बेटी की गोद सुना नहीं हो सके। इस हृदय विदारक घटना में एक बात जो सामने आई वो है कि मासूम की हत्या 3 दिन को होने चली और इस पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया जी पीड़ित को सांत्वना देने नहीं पहुंचा जब चांदन विडियो राकेश कुमार पीड़ित परिजन के घर आया और फोन कर मुखिया जी को सरकारी सहायता राशि देने की बात कही। वाह रे मानवता जिन्होंने आपको एक एक वोट देकर मुखिया जी बनाया आज दुख की घड़ी में सही समय पर मिलने का जरूरत समझा। 

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education