Chandan News: बिहार का मिनी शिमला की वादियां दीदार करने आया अभिनेता राव रणविजय

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बांका जिला से सटे सिमुलतला की वादियां मिनी शिमला से कम नहीं है जिसे लेकर जमुई जिला के गोद में बसे सिमुलतला क्षेत्र एक पर्यटन स्थल माना जाता है, जिसे बिहार का मिनी शिमला सिमुलतला कहे जाते हैं यहां पर्यटक का सालों भर आना जाना लगा रहता है। कहते हैं पर्यटन को मिले बल तो तेज होगा विकास किस के आलोक में आज जाने-माने स्टार अभिनेता राव रणविजय अपने नए-नेवेली दुल्हन के साथ सिमुलतला की वादियां को दीदार करने हेतु अनाया रेस्टोरेंट का शोभा बढ़ाया और फिल्म जगत को बढ़ावा देने को लेकर इच्छुक एक्टरों की तलाश में आया और यहां हालचाल जाना मौके पर अनाया रेस्टोरेंट के प्रोपराइटर सह फिल्म जगत की एक्टर फेबियन उड के साथ बैठकर बातचीत किया तत्पश्चात मिनी शिमला की वादियां का शेर किया। ज्ञात हो कि सर्द मौसम में यहां की हवा हवा में सुकून के पल 

बिताने को यहां अंग्रेज काल से ही गणमान्य लोग आया करते थे आज भी सिमुलतला में देखने को 400 के करीब पुरानी कोठियां है जहां कभी राज्यपाल के साथ सिने जगत के लोग बड़े-बड़े नेता ठहरते थे। यही वह जगह है जहां स्वामी विवेकानंद भी कुछ दिन बिताकर गए थे जहां इस वादियां को देखने बंगाल से बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं इसी कई हिंदी बंगला दर्जनों फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी है। जिसमें बिहार के भैरोगंज बाजार निवासी का एक लाल फेवियन चार्ल उड़ जो फिल्म जगत में एक छाप छोड़ा है इन्होंने अपने कैरियर में हिंदी फिल्म अनवर की अजब कहानी, एक थी ऐसी भी, चिंगारी जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुका है। जो काबिले तारीफ है। इसके अतिरिक्त सिमुलतला स्टेशन से महज 1 किलोमीटर दूर स्थित अनाया रेस्टोरेंट आधुनिक सुविधा से परिपूर्ण है जहां दूरदराज से आए सैलानियों को आकर्षित करती हैं।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education