Chandan News:वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति का गठन में वार्ड 10 से राकेश यादव व 11से संगीता रानी बने  वार्ड सचिव

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार सरकार के निर्देश पर पंचायती राज बिहार पटना के के आलोक में प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी बांका के आलोक में प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी चांदन के निर्देश पर कुसुम जोरी पंचायत के 10 नंबर वार्ड में 14 फरवरी को वार्ड क्रियान्वयन में वार्ड सचिव सह प्रबंध समिति का गठन किया गया। जिसमें प्रबंध समिति पद से 7 उम्मीदवार का चुनाव समिति के द्वारा वोटिंग द्वारा किया गया जिसमें राकेश यादव उर्फ रिंकू यादव को 4 मत प्राप्त हुए और सर्वसम्मति से वार्ड सचिव चुना गया। वहां दूसरी ओर 13 फरवरी को पंचायत के 11 नंबर वार्ड के लिए प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर में समिति का गठन किया गया। जिसमें वार्ड सचिव के लिए 5 उम्मीदवार खड़ा होने के कारण समिति 


सदस्य एवं ग्रामीण कुल 27 व्यक्तियों ने गुप्त मतदान कर संगीता रानी को 15 मत देकर वार्ड सचिव सह प्रबंध समिति पद से चयन किया गया। जिसमें विनोद राय को 6 हीरा यादव को 4 अशोक यादव को दो वही जनार्दन यादव एवं गणेश तांती को जीरो मत प्राप्त हुए। बता दें कि सरकारी आदेशानुसार वार्ड सचिव का कार्यभार नए सिरे से गठन कर 2 वर्षों तक ही सीमित रखी गई है। इस मौके पर वार्ड नंबर 10 में वार्ड सदस्य बेबी देवी पंच दशरथ ठाकुर सीएम गुड़िया देवी एवं वार्ड नंबर 11 के वार्ड सदस्य संगीता देवी एवं इनके ससुर विजय ठाकुर,पंच राधिका देवी पति महेश्वरी यादव के साथ सदस्य अलावा दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे। चयन किए गए वार्ड सचिव संगीता रानी व रिंकू यादव ने प्रेस वार्ता में कहा की अपने वार्ड के वार्ड सदस्य के संयुक्त में वार्ड के विकास करने के प्रति तत्पर रह कर काम करेंगे और अधूरे कामों को पूरा करने का पहली प्राथमिकता रहेगी। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें