Rewari News : राज्य स्तरीय युवा उत्सव में ओवरआल का खिताब जीतकर लगातार तीसरी बार परचम लहराया

रेवाड़ी- 9 जनवरी- खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा द्वारा पंचकुला में आयोजित 27 वें हरियाणा राज्य स्तरीय युवा उत्सव में रेवाड़ी के लावण्या फाउण्डेशन रेवाडी की टीम ने विभिन्न प्रमितयोगिता मे प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त कर ओवरऑल चौंपियन का खिताब जीता । रेवाड़ी जिला ने यह खिताब जीतकर लगातार तीसरी बार परचम लहराया है।



जिला उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कलां एव सांस्कृतिक के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा हैं, जो युवाओं को सामाजिक उत्थान के लिए प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि पीढ़ी दर पीढ़ी से प्रचलित पारंपरिक संगीत और लुप्त होती संस्कृति के संरक्षण के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए। जिससे हम अपनी पौराणिक संस्कृति धरोहर को संजोकर रख सकें। उन्होंने कहा कि उत्सव में अनेक आंचलिक लोककला, लोकगीत, लोकनृत्य, परम्परागत कलाओं का प्रदर्शन किया जाता है। यह हमारी सांस्कृतिक विरासत है। प्रदर्शन कलाएं हमारी सांस्कृतिक विरासत में बहुत गहरी जुड़ी हुई हैं। यह देश को एक सूत्र में बांधती है। डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिलंे के सभी विजेता कलाकारो को सम्मानित किया साथ ही इन कलाकारो को राष्टिय युवा उत्सव मे विजेता बनने के लिए प्रेरित किया।
 
इस अवसर पर विभाग के नोडल अधिकारी अनिल कौशिक ने कहा की रेवाडी के जिले के कलाकरो ने पिछले तीन वर्षो से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए राज्य स्तर पर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कलाकारो को आश्वस्त किया की राष्टिय युवा उत्सव मे प्रतिभागिता करते हुए विजेता व उपविजेता बनने पर जिला प्रशासन की ओर से इन कलाकारो को सम्मानित किया जायेगा।

 स्मरण रहे की भारत सरकार के युवा कार्यकम एव खेल विभाग द्वारा प्रति वर्ष स्वामी विवेकानन्द के जन्मदिवस पर राष्टिय युवा उत्सव का आयेजन देष के किसी भी प्रान्त मे 12 से 16 जनवरी तक किया जाता है। गत वर्ष भी रेवाडी जिले के कलाकरो ने राष्टिय युवा उत्सव मे हरियाणा प्रदेश को उपविजेता बनाने में अहम भुमिका निभाते हुए स्वर्ण व रजत पदक प्राप्त किये थे
रेवाड़ी जिले टीम के संयोजक झम्मन सिंह सैनी ने बताया कि इस वर्ष भी रेवाडी की लावण्या फाउडेशन की टीम के कलाकारो विवेक यादव, सागर सैनी, मयंक सैनी, खुषवंत शर्मा, ललित वर्मा, कार्तिक, मुकेश जांगड़ा, प्रशांत मेहंदीरत्ता, प्राशी वशिष्ठ, अंजलि, निर्मला, पूर्वी ,आरती सिमर नेे प्रतियोगिता श्रेणी में प्रथम स्थान तथा अप्रतियोगिता श्रेणी में प्रथम, बांसुरी में प्रथम पुरुस्कार, हरियाणवी लोक नृत्य में प्रथम, तबला में आदेष ने द्वितीय पुरस्कार, तत्कालीन व्याख्यान में मुकेष ने द्वितीय, नाटक में अंकुर खेर कषिष बतरा,पंकज महेन्दीरता मनीषा गोविन्द, गजानन्द तृतीय, कत्थक में मान्या मखीजा ने तृतीय पुरस्कार हासिल किया है

 जिला खेल एंव युवा कार्यकम अधिकारी मदनपाल ने भी सभी कलाकारो को प्रोत्साहित करते हुए कहा की विभाग की ओर इन कलाकारो क लिए सभी संसाधन जुटाने का भरसक प्रयास किया जायेगा।  
 लावण्या फाउडेशन के प्रधान भगवान सिह ने नोडल अधिकारी अनिल कौशिक, जिला खेल एंव युवा कार्यकम अधिकारी मदनपाल व उपायुक्त यशेन्द्र सिह का आभार जताया की उन्होने कलाकारो का राष्टिय युवा उत्सव में प्रतिभागिता के लिए प्रोत्साहित किया।    
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education