Rewari News : गणतंत्र दिवस समारोह पर रेवाड़ी में कमलेश ढांडा फहराएंगी राष्ट्रीय ध्वज

रेवाड़ी, 24 जनवरी : हरियाणा सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा रेवाड़ी जिला मुख्यालय पर राव तुलाराम स्टेडियम परिसर में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगी। समारोह की फाइनल रिहर्सल सोमवार को हुई जिसमें डीसी यशेन्द्र सिंह ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर फाइनल रिहर्सल का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीसी यशेन्द्र सिंह ने एसपी राजेश कुमार सहित अन्य प्रशासन के अधिकारियों के साथ समारोह के आगाज से लेकर समापन तक हर पहलू पर नजर रखते हुए विधिवत रूप से फाइनल रिहर्सल संपन्न कराई।



डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड प्रोटोकॉल की प्रभावी ढंग से अनुपालना की जा रही है और इस बार विद्यार्थियों की अपेक्षा शिक्षक वर्ग को समारोह में आयोजित कार्यक्रम में शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि समारोह में मुख्यातिथि महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती ढांडा द्वारा बुधवार को स्टेडियम परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और उसके बाद परेड का निरीक्षण करने के साथ ही मार्च पास्ट के दौरान सलामी ली जाएगी। उन्होंने बताया कि समारोह में सूर्य नमस्कार का आयोजन जिला के डीपीई व पीटीआई द्वारा किया जा रहा है वहीं आजादी अमृत महोत्सव के तहत देशभक्ति से सराबोर सांस्कृतिक प्रस्तुति जिला के संगीत विधा से जुड़े शिक्षक वर्ग द्वारा दी जाएगी।


सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में नेता जी के जीवन वृतांत को दर्शाती हरियाणवी लोक शैली में आर्टिस्ट मुकेश द्वारा रागिनी की प्रस्तुति दी जाएगी। वहीं लावण्या फाउंडेशन द्वारा हरियाणवी संस्कृति को प्रदर्शित करते हुए समूह नृत्य प्रस्तुत किया जाएगा। गणतन्त्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियों का प्रदर्शन भी होगा।
एसपी राजेश कुमार ने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कहा कि जिला पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए हैं। जिला में पुलिस हर पहलू पर सजग एवं सतर्क है।


आईपीएस जसलीन कौर होंगी परेड कमांडर :
गणतन्त्र दिवस समारोह में आयोजित परेड में परेड कमांडर की भूमिका अंडर ट्रेनिंग आईपीएस ऑफिसर जसलीन कौर निभा रही हैं। उनके नेतृत्व में जिला पुलिस की टुकड़ी की अगुवानी पीएसआई देवीलाल करेंगे, महिला पुलिस टुकड़ी का नेतृत्व लवली देवी, होम गार्ड की टुकड़ी का नेतृत्व एएसआई सुधीर कुमार, एनसीसी सीनियर विंग बॉयज की टुकड़ी का नेतृत्व कैडेट नितिन राठी, एनसीसी गल्र्स की टुकड़ी का नेतृत्व कैडेट मनीषा भारद्वाज द्वारा किया जा रहा है। साथ ही प्रजातंत्र के प्रहरी के रूप में तैयार टुकड़ी द्वारा लोगों को वोट बनवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा जा रहा है।
फाइनल रिहर्सल में ये रहे मौजूद :
इस अवसर पर डीएमसी भारत भूषण गोगिया, एसडीएम रेवाड़ी सिद्धार्थ दहिया, सीटीएम देवेंद्र शर्मा, डीएसपी हंसराज, अमित भाटिया व मोहम्मद जमाल, डीआईपीआरओ दिनेश कुमार, एआईपीआरओ सुरेश कुमार गुप्ता, डीईओ नसीब सिंह, डीईईओ कपिल पूनिया, डिप्टी डीईओ वीरेंद्र नारा, डीएसओ मदनपाल, प्रवक्ता सत्यवीर नाहडिय़ा व डॉ. ज्योत्स्ना यादव सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education