Rewari News : गणतंत्र दिवस पर जिला पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध


गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस विभाग की ओर से जिलेभर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। राव तुलाराम स्टेडियम में मनाए जा रहे जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए मुख्य चौराहों पर आवश्यकतानुसार ट्रैफिक जवानों को तैनात किया गया है। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के लिहाज से शहर में आंतरिक व बाहरी नाके लगाए गए है। यात्रियों के सामान की जांच कर उन्हें लावारिस वस्तुओं को नहीं छूने से संबंधित निर्देश जारी किए है। राइडर व पीसीआर द्वारा गश्त की जा रही है।


जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मध्यनजर सभी थाना/चौकी प्रभारी को आदेश जारी किए गए हैं कि वे अपने-थाना क्षेत्र में आने वाले मॉलहोटलधर्मशालासरायढाबों व पीजी होस्टलों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों की सघन तलाशी लें। किसी भी संदिग्ध के बारे में सूचना मिलते ही तुरंत प्रभाव से कार्यवाही की जाएगी। होटलों मे बाहर से आकर जो भी लोग ठहरे हुए हैं उनके बारे मे पूरी जानकारी हासिल करें। बाजारोंसिनेमा हॉलबस स्टैंडमॉलरेलवे स्टेशन व धार्मिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है। शहर के मुख्य चौराहों व रास्तों पर नाकेबंदी की गई है। एसपी ने आम लोगो से भी आह्वान किया है कि अगर उन्हें कोई भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति नजर आए या कोई सूचना मिले तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 100, 01274-225156 पर सूचित करें। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम के दौरान भी कोई संदिग्ध गतिविधि नजर आती है तो तुरंत ही पुलिस से संपर्क कर उन्हें सूचित करें। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह सद्भावपूर्ण तरीके से मने यही पुलिस का प्रयास है।

 

मोबाइल चोरी की 19 वारदातों का खुलासा:--कोसली पुलिस ने गिरफ्तार किए थे दो आरोपी



कोसली थाना पुलिस ने कमरे से तीन मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गए दोनों युवकों ने 19 मोबाइल चोरी की वारदात का खुलासा किया है। आरोपियों की पहचान टूमना निवासी देवेंद्र उर्फ देबू तथा रवि उर्फ ढिल्लू के रूप में हुई है।

जानकारी देते हुए जांचकर्ता एच सी महेश ने बताया की बृहस्पतिवार को गुजरवास निवासी संजय ने शिकायत दी कि मैं और मेरे साथी हरविन्द्रसंजीत तथा कपिल कोसली में फिजिकल की कोचिंग ले रहे हैं। 30 सितंबर 2021 की रात हम चारों एकेडमी में सोये हुए थे। सुबह जब हम उठे तो हमें हमारे मोबाइल नहीं मिले। पुलिस ने संजय की शिकायत पर चोरी का मामला दर्ज करके मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया था।

रिमांड के दौरान आरोपियों ने 19 से मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपी रवि उर्फ ढिल्लू मोबाइल चोरी करता था। अकादमी से चोरी किए गए तीन मोबाइल आरोपी रवि उर्फ ढिल्लू ने देवेंद्र उर्फ देबू को छह हजार रुपये में बेचे थे। पूछताछ में रवि ने बताया कि वह पहले भी मोबाइल चोरी कर चुका है। दीपावली त्यौहार के समय आरोपी ने रेलवे स्टेशन कोसली से एक मोबाइल चोरी किया थाजो कोसली की सदर गली निवासी आकाश को बेच दिया था। खेतों में काम करने के लिए आने वाले बाहरी श्रमिकों के मोबाइल भी चोरी किए थे। रवि ने बताया कि उसने चोरी किए गए मोबाइल कोसली निवासी पवनआकाशहरकेशकोसली के ब्राह्मण बाड़ा निवासी योगेश शर्मा व गांव लिलोढ निवासी मनोज उर्फ दिलजान को बेचे थे। चोरी किए गए तीन खराब मोबाइल रवि ने अपने घर में छिपा कर रखे हुए थे।

दूसरी ओर आरोपी देवेंद्र उर्फ देबू ने पूछताछ में रवि से सस्ती कीमत पर चोरी के मोबाइल खरीदने व आगे अन्य लोगों को बेचना स्वीकार किया है। पूछताछ में देवेंद्र ने बताया कि उसने चोरी का मोबाइल गांव टूमना निवासी बबलीसतबीरदिनेशप्रवीणरविंद्रअजयपरमवीर व सतबीर उर्फ टिंकू को बेचे थे। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education