Rewari News : सैनिक स्कूल खोले जाने की घोषणा का रेजांगला शौर्य समिति ने स्वागत किया

रेवाड़ी- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा देश में सौ नए सैनिक स्कूल खोले जाने की घोषणा का रेजांगला शौर्य समिति ने स्वागत किया । समिति के महासचिव नरेश चौहान अधिवक्ता ने रक्षा मंत्री की घोषणा को युवा पीढ़ी विशेषकर लड़कियों का भारतीय सेना में कैरियर बनाने को प्रोत्साहित करने वाला कदम बताया । समिति की तरफ से इस सराहनीय पहल का स्वागत करते हुए एक ज्ञापन के माध्यम से रक्षा मंत्री तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री को स्मरण भी कराया गया कि 29 अगस्त 2008 को रेवाड़ी जिले में स्थापित  किए गए राज्य के दूसरे सैनिक स्कूल की कक्षाएं  14 साल बाद भी उधार के भवन में लग रही हैं । 



आज नए सत्र के लिए शहर के सभी प्रतिष्ठित प्राइवेट स्कूलों में सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए खराब मौसम के बावजूद भारी संख्या में कक्षा 6 व 9 के लिए ग्रामीण अंचल के छात्र छात्राओं की उमंग भरी उपस्थिति इलाके की सैन्य परम्परा का जीवंत उदाहरण पेश कर रहा है । ज्ञापन में समिति की तरफ से रेवाड़ी में अस्थाई रूप से  सरकारी भवन में चल रहे सैनिक स्कूल को नए सत्र में अपने मूल स्थान गोठड़ा पाली स्थित निर्माणाधीन भवन का कार्य पूर्ण करवा कर वहां कक्षाएं चालू करवाई जाने की भी पुरजोर मांग की है ।इसके साथ ही सैनिकों की खान के नाम से मशहूर रेवाड़ी जिले के इस सैनिक स्कूल की मौजूदा प्रवेश संख्या को  दुगनी किए जाने की बात भी कही गई है ताकि अधिक से अधिक इलाके के छात्र छात्राओं को सैनिक स्कूल में पढ़कर भारतीय सेना के बेड़े में निरंतर चली आ रही हजारों सैन्य अधिकारियों की कमी को पूरा करने का अवसर प्राप्त हो ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें