Rewari News : नाले की खुदाई के दौरान भरा बरसाती पानी से कई दुकानों में आई दरारें


रेवाड़ी शहर के मुख्य बाजार में नाले के निर्माण का कार्य लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है रही सही कसर दो दिन से हो रही बारिश ने पूरी कर दी है बारिश के कारण नाले के लिए की गई खुदाई में पानी भर गया जिस कारण साथ लगती दुकानों में दरारे आ गई और कुछ के बेसमेंट में पानी भरने से स्टेशनरी आदि खराब हो गए. दुकानदारों का कहना है कि नगर परिषद द्वारा शहर के मुख्य बाजार गोकल गेट से पुरानी सब्जी मंडी तक नाले का निर्माण कराया जा रहा है यह निर्माण कार्य लगभग एक महीने से चल रहा है जिसमें बाजार में दुकानों के आगे खुदाई कर नाला बनाया जाएगा लेकिन अब दो दिन से आ रही रिमझिम बारिश के कारण निर्माणाधीन नाले के लिए की गई खुदाई में पानी भर गया है जिस कारण 


दुकान की नीव में पानी भरने से कई दुकानों में दरारे आ गई है. जिस कारण उनके गिरने का खतरा बना हुआ है ऐसे में दुकानदारों को डर सता रहा है कि कहीं कोई हादसा ना हो जाए हालांकि नगर परिषद के अधिकारियों और नप की इंजीनियरिंग टीम द्वारा मौके का मुआयना कर दुकानदारों को आश्वासन दिया गया है कि नाले के निर्माण से दुकानों को कोई खतरा नहीं है और जो नाले की खुदाई में पानी भर गया था उसे भी पंप सेट से निकलवा दिया गया है बावजूद इसके दुकानदारों का कहना है कि नगर परिषद द्वारा नाले के निर्माण में देरी की जा रही है जिस कारण उनको परेशानी से दो-चार होना पड़ रहा है दुकानदार कहना है कि नाले की खुदाई के लिए दुकानों के आगे का रास्ता बंद हो गया है जिस कारण उनकी दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है स्थानीय दुकानदारो ने कहा कि नगर परिषद को अगर नाला बनाना ही था तो सड़क के बीच में बनाते ताकि दुकान को कोई खतरा ना हो और काम धंधे पर भी इसका असर न पड़े. वैसे भी जो नाला बनाया जा रहा है उसकी कहीं कोई निकासी भी नहीं है इसलिए यह पूरी तरह से धन की बर्बादी है. रेवाड़ी शहर में जितने भी नाले नालियां बने हैं उनका सबका यही हाल है सफाई होती नहीं और पानी जाम रहने से गंदगी और मक्खी-मच्छर फैलने का खतरा बना रहेगा.
 दुकानदारों ने नाले के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल का भी आरोप लगाया है. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education