Rewari News : ईलेक्ट्रिशियन की दुकान का ताला तोड़कर सामान चोरी करने के मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार

 




बावल थाना पुलिस ने जयसिंहपुर खेडा गांव में ईलेक्ट्रिशियन की दुकान का ताला तोड़कर सामान चोरी करने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अलवर जिले के इन्द्रा कॉलोनी साझापुर निवासी अख्तरुल व नजरुल, जयपुर के काली का भट्ठा वार्ड नंबर 55 निवासी मोहम्मद रुबेल, बरदास कॉलोनी पावटा निवासी मोहम्मद रमजान, लाल बास 60 फूट रोड निवासी मिजनुरु तथा सैद कॉलोनी निवासी मोहम्मद जलील के रूप में हुई है

जानकारी देते हुए जांचकर्ता थाना बावल के एएसआई महिपाल ने बताया की 24 जनवरी को जगदीश प्रसाद निवासी जयसिंहपुर खेड़ा ने शिकायत दी थी की मेरे मकान के सामने सड़क पर मैने अपनी एक इलेक्ट्रिशियन की दुकान की हुई है। जिस पर मैंने एक मिस्त्री मोनू पुत्र मदनलाल निवासी जयसिंहपुर खेड़ा मेरे गांव के लड़के को भी लगाया हुआ है। हम दोनो बिजली का काम व मोटर रिपेयरिंग वाइंडिंग का काम करते है। दिनांक 23.01.2022 को सांय मै अपनी दुकान को बंद करके तथा ताला लगाकर अपने घर चला गया था। फिर रात्री करीब 1.30/2.00 बजे मेरे मकान के गेट पर मेरे पडोसी राकेश ने मेरा गेट खडखडाया व बोला कि मुझे लगता है कि आपकी दुकान से सामान चोरी हो गया। मै घर से बाहर आया तथा राकेश के साथ गया तो सड़क के किनारे मेरी दुकान से थोडी दुर एक प्लास्टिक कट्टा पडा मिला जिसमे हमारी चाबी पाने(टुल) तथा कुछ पुरानी तारे व नट-बोल्ट वगैरा व कुछ बिजली का नया सामान भरा था। मैने सामान को पहचान लिय़ा। वह सामान मेरी दुकान का था। फिर जब हम उस कट्टे के पास खडे थे तो एन. एच. 48 जयपुर दिल्ली रोड की तरफ से आवाज आई की अख्तर जल्दी गाड़ी स्टार्ट कर दौड़कर आ उसी समय वहां पर एक गाडी के स्टार्ट होने की आवाज सुनाई दी। हम उधर ही दौडे तो उस गाड़ी में कई लडके चढते दिखाई दिये। फिर मैने और मेरे मिस्त्री सोनू ने मेरी दुकान पर पहुंचकर चेक किया तो दुकान का ताला टूटा पड़ा मिला तथा बाहर लगे CCTV कैमरो का रुख उपर की किया हुआ मिला तथा दुकान के अन्दर सामान को चेक किया तो मरम्मत के लिए आई हुई तीन चक्की की मोटरदो पानी की मोटरएक सबमर्सिबल मोटर तथा पुराना लोहा का स्क्रेप तथा तीन बंडल PVC तार मेरे इन्वर्टर की DURATECH कम्पनी की बडी बैटरी तथा पुरानी वायर के टुकडे करीब 8-10 किलो तथा गनमेटल मोटर के बुसनए तथा छोटे मोटे चाबी टुल वगैरा व नए नट-बोल्ट दुकान से गायब मिले। वे लोग रात्री के समय ताला तोडकर मेरी दुकान से उपरोक्त सामान चोरी कर ले गए है।

पुलिस ने जगदीश की शिकायत पर मामला दर्ज करके त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले में संलिप्त आरोपियों को साझापुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग किया गया महिंद्रा लोडिंग टेम्पो, चोरी किए गए तीन चक्की की मोटरदो पानी की मोटरएक सबमर्सिबल मोटर, एक ट्यूबलर बैटरी, लोहे के टूल्स तथा लोहे का स्क्रैप बरामद कर लिया है।

पूछताछ में सामने आया की आरोपी रुबेल कबाडी का काम करता है, तथा दिन के समय कबाड/स्क्रैप खरीदने के बहाने दुकान में रखा सामान देखकर गया था। जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर योजना बनाकर रात में दुकान से सामान चोरी किया। इसमें आरोपी अख्तरुल व नजरुल की कबाड़ी की दुकान है तथा बाकि सभी फेरी लगा कर कबाड़/स्क्रैप बीनने व खरीदने का काम करते है आरोपी अख्तरुल के पास महिंद्रा लोडिंग टेम्पो है जिसे वारदात में प्रयोग किया गया था

 

दूसरे के आधार कार्ड पर सिम निकलवाने के मामले में मोबाइल स्टोर संचालक गिरफ्तार

-एक मोबाइल फोन व चार सिम पुलिस ने कब्जे में लिए

मॉडल टाउन थाना पुलिस ने ग्राहक के आधार कार्ड पर फर्जी सिम जारी करवाने के मामले में मोबाइल स्टोर संचालक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान माजरा भालखी निवासी देवेंद्र के रूप में हुई है।

जानकारी देते हुए जांचकर्ता एएसआई सुरेश ने बताया की सरस्वती विहार रेवाड़ी निवासी दुष्यंत ने शिकायत दी की मै मार्च/अप्रैल 2021 में अपने मोबाईल नम्बर को पोर्ट करवाने के लिए शिवम कॉम्पलैक्सगढी बोलनी रोडरेवाडी में देवेन्द्र के पास उसकी दुकान पर गया था। उसने मुझसे मेरा आधार कार्ड मांगा तो मैने अपना आधार कार्ड उसे दे दिया। थोडी देर बाद उसने कहा कि सर्वर डाउन हैइतने मे मेरे पास फोन आ गया और मैं बात करता करता अपने घर आ गया। घर आकर मुझे आधार कार्ड का ध्यान आया तो मैंने उसके पास फोन किया तो इसने कहा कि यहां पर आपने आधार कार्ड नहीं छोडा। मेरे पास दिनांक 24 सितम्बर 2021 को फोन आया कि आप अपने फोन का बिल भरो नहीं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। तो मैंने उनसे कहा कि मुझे वो नंबर बताए जिसका बिल पैंडिंग बता रहे है। तो उन्होंने मुझे बताया कि फोन नंबर 9991005307 का बिल पेंडिंग है। मैने कहा कि यह मेरी सिम नहीं है। इसके बाद मैने वीआई (VI) Care माडल टाउन पर जाकर पडताल की तो पता लगा कि देवेन्द्र ने मेरे आधार कार्ड का दुरुपयोग करके धोखा-धडी करके मेरे आधार कार्ड का गलत इस्तेमाल करके दूसरे की फोटो लगाकर काफी सिम जारी की हुई है। मुझे अंदेशा है कि इस आदमी ने मेरे आधार कार्ड का दुरुपयोग करके और कंपनियों की सिम जारी करवा रखी है।

पुलिस ने दुष्यंत की शिकायत पर धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने कल मामले में आरोपी देवेंदर को गिरफ्तार करके आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल फोन तथा चार सिम कार्ड बरामद किए हैं।

 

रेहडी वाले को डरा धमका कर रुपये छीनने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

शहर थाना रेवाड़ी के अंतर्गत पुलिस चौकी कानोड गेट पुलिस ने रेहडी वाले को डरा धमका कर रूपए छीनने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान विकास नगर रेवाड़ी निवासी पवन के रूप में हुई है।

जानकारी देते हुए जांचकर्ता एएसआई राजकुमार ने बताया की सुम्मा खेडा निवासी अमृतलाल जो हाल कुतुबपुर में किराये पर रहता है, ने शिकायत दी की रविवार को मै अपनी सब्जी की रेहड़ी लेकर शाम को घर जा रहा था। जब मै जीआरपी थाने से निकलकर अंडरपास के कोने पर पहुचा तो मेरे पास दो लड़के आए। जो एक ने मेरे को पकड लिया और दुसरे ने मेरी पेट की जेब से 3000 रुनिकाल लिये और मेरे से कहा की अगर शोर मचायेगा तो चाकू मार देंगे जो मैने नही देखा। जिन्होने मेरे को डरा धमका कर जबरदस्ती मेरी जेब से पैसे छीने है। पुलिस ने अमृतलाल की शिकायत पर मामला दर्ज करके मामले में एक आरोपी पवन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले में दूसरे आरोपी को तलाश कर रही है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।

 

थाना बावल पुलिस ने चेक बाउंस के एक मामले में उद्घोषित चल रहे एक अपराधी को किया गिरफतार:-

स्थानीय बावल थाना पुलिस ने चेक बाउंस के एक मामले में अदालत द्वारा उद्घोषित घोषित किये एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान झुंझुनू जिला के संगरू की ढाणी निवासी सुदामा के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बताया कि सुनवाई के दौरान आरोपी के चेक बाउंस के एक मामले में माननीय  अदालत मे हाजिर न आने पर माननीय अदालत के आदेश की अवहेलना करने पर अदालत द्वारा उद्घोषित अपराधी घोषित होने पर इसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने  बारे थाना में आदेश प्राप्त हुआ। जिस पर स्थानीय पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू करके आरोपी सुदामा को गिरफतार किया है।

 

मतदाता दिवस पर पुलिसकर्मियों को दिलाई शपथ


मतदाता दिवस पर पुलिस कार्यालय और थानों में पुलिसकर्मियों को मतदान की शपथ दिलाई गई। थानाध्यक्षों ने पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई। जिला सचिवालय में पुलिस उप अधीक्षक मुख्यालय हंसराज ने पुलिस कर्मचारियों को मतदान की शपथ दिलाई।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर पुलिस कार्यालयों और थानों में अधिकारियों और सिपाहियों ने निष्पक्ष और राष्ट्रहित में मतदान करने की शपथ ली। डीएसपी मुख्यालय हंसराज ने सभी पुलिसकर्मियों को राष्ट्रीय मताधिकार दिवस की शपथ दिलाई। सब ने संकल्प लिया कि राष्ट्रहित में मतदान प्रक्रिया को सभी लोग सजगता के साथ बिना जाति-धर्म और बिना किसी द्वेष की भावना से संपन्न कराएंगे। पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई कि हम भारत के नागरिकलोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्रनिष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुएनिर्भीक होकर धर्मवर्गजातिसमुदायभाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि मतदाताओं को वोट के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए हर साल राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। इस साल चुनाव से ठीक पहले 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता मनाया जा रहा है। देश में 18 साल की उम्र के हो चुके युवाओं को पहली बार मतदान करने का मौका मिलेइसके लिए निर्वाचन आयोग मतदाता दिवस के दिन उनकी पहचान कर ऐसे युवाओं को पहचान पत्र सौंप कर वोट देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education