Rewari News : पुलिस ने गश्त, चेकिंग व नाकाबंदी कर मनाया “पुलिस उपस्थिति दिवस, दर्ज कराई "उपस्थिति"

रेवाड़ी जिला पुलिस द्वारा आज पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के मार्गदर्शन  में जिला भर में विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया । 






इस अभियान के तहत पुलिस ने विशेष रूप से गश्तनाकाबन्दी व चैकिंग की है। इस अभियान का उद्देश्य आमजन में पुलिस की मौजूदगी दर्ज कराना है ताकि आमजन अपने आपको सुरक्षित महसूस करें। अभियान के तहत सभी प्रभारी थाना/चौकी को अपने-2 क्षेत्र में प्रभावी रूप से गश्त व नाकाबंदी करने बारे दिशा-निर्देश जारी किए गए । थाना/चौकी में मौजूद ज्यादा से ज्यादा पुलिस बल को गश्त व नाकाबन्दी पर तैनात किया गया। इसके अतिरिक्त पुलिस लाइनएसपी ऑफिसएस्कॉर्ट गार्द आदि में तैनात पुलिस बल को भी नाकों व गश्त में तैनात किया गया है। महिला पुलिस कर्मियों को भी गश्त व नाकाबन्दी पर तैनात किया गया है । 6 घंटे चले अभियान के दौरान सभी राइडर/पीसीआर निरंतर गश्त में रही है। सभी राजपत्रित अधिकारियों ने अपने-2 एरिया में गश्त व चेकिंग की है तथा अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए है।




पुलिस द्वारा शहर  के भीड़भाड़ वाले बाजार में कस्बों के शॉपिंग कॉम्प्लेक्सपार्क तथा सार्वजनिक स्थानों पर भी विशेष रूप से पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस की अलग-2 टीमों द्वारा होटलढाबोंधर्मशालापीजीहोस्टल आदि को चेक किया गया। गश्तनाकाबन्दी व चैकिंग के दौरान मिलने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की गहनता से जांच की गई है।




हरियाणा पुलिस द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में पुलिस उपस्थिति दिवस” पर रेवाड़ी पुलिस के सभी पुलिस अधिकारी व जवानों ने गश्तनाकाबन्दी व चैकिंग कर अपनी मौजूदगी दर्शाई है। पुलिस नें आमजन के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। पुलिस की उपस्थिति से आजमन अपने आपको सुरक्षित महसुस करते है ।  पुलिस द्वारा लोगों की सुरक्षा के हर संभव प्रयास किए जा रहे है । पीसीआर/राइडर निरंतर गश्त कर रही है । सभी प्रभारी थाना/चौकी अपने-2 एरिया में सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए है । पुलिस आमजन से भी सहयोग की अपील करती है।

इसके साथ ही पुलिस ने पुलिस प्रैजेंस डे पर लोगों को कोविड-19 के संक्रमण बारे जागरूक करते हुए सन्देश दिया कि कोविड-19 नियमों की पालना करें स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें