Rewari News : 03 लाख रुपए व स्कूटी छीनकर ले जाने के मामले मे दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

थाना शहर रेवाडी के अन्तर्गत गोकलगेट चौकी पुलिस ने युवक की आँखो मे मिर्च पाऊडर डालकर तीन लाख रुपए व स्कूटी छीनकर ले जाने के मामले मे दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले मे पुलिस तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफतार किए गए आरोपियों की पहचान रेवाड़ी के मोहल्ला स्वामीवाडा निवासी ललित उर्फ सोनू व डाबड़ी निवासी मेहरचंद उर्फ मेहरू के रुप मे हुई है।



जांचकर्ता ने बतलाया की शिकायतकर्ता सौरभ गुप्ता निवासी पत्थरघटी बाजार रेवाडी ने अपनी शिकायत मे बतलाया की मैं गंज बाजार रेवाडी में एम/एस आर.एस. गोपाल सहाय शिव नारायण एवं एम.एस. बदरीनारायण एण्ड सन्स के नाम से होलसेल किराना आईटम्स का काम करता हुँ तथा दोनो दुकानों का काम मैं खुद देखता हुँ। दिनाक 06 जनवरी को समय करीब 01.05 पी.एम. पर मैं दोनो दुकानो का कैश जो कुल तीन लाख रुपये था, अपनी स्कूटी की डिग्गी मे रखकर अपनी दुकान गंज बाजार से एचडीएफसी बैंक सरकूलर रोड रेवाडी में जमा कराने के लिये जा रहा था। जब मैं करीब 01.30 पी.एम पर डासोहन लाल हास्पिटल के नजदीक पहुचा तो सिविल हस्पताल के कोने पर एक लडका खडा था तथा एक लडका सिविल हस्पताल के गेट की तरफ से काले रंग की पल्सर बाईक पर आया और उसने अपनी बाईक से सीधी टक्कर मेरी स्कुटी में मारी। जिससे मेरी स्कुटी रुक गई तथा कोने पर खडे दुसरे लडके ने मेरी स्कुटी की चाबी निकाल ली और मेरी आँखो मे लाल मिर्च पाऊडर फेककर मारा तथा मुझे थप्पड मुक्के मारकर जबरदस्ती स्कुटी से नीचे गिरा दिया। जब मैंने उनका विरोध किया और शोर मचाया तो उन दोनो लडको ने अपने अपने पिस्टल/कट्टा निकालकर मुझे डरा दिया और उसके बाद मोटरसाईकिल/प्लसर वाला अपनी बाईक पर और पैदल वाला मेरी स्कुटी लेकर सरकारी हस्पताल की पीछे वाली गली से और बाईक वाला गोल चक्कर की तरफ भाग गये।

पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी थी। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर आरोपियो को सुराग लगाकर मामले मे सलिंप्त तीन आरोपियों विकास उर्फ कूकी, विकास उर्फ लम्बू व नरबीर उर्फ कालू को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। पुलिस ने मामले मे आगामी कार्यवाही करते हुए बीती शाम दो आरोपियों ललित उर्फ सोनू व मेहरचंद उर्फ मेहरू को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा मामले में प्रयोग कि गई दो मोटरसाइकिल, छीनी गई एक स्कूटी, एक पिस्टल, 35000/- रूपए तथा एक मोबाइल फोन पहले ही बरामद किया जा चुका है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश करके अदालत से दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।

 

मारपीट करके मोबाइल फोन छीनने के मामले में तीसरा आरोपी गिरफ्तार

- आरोपियों के कब्जे से छीना गया मोबाइल फोन पहले ही क्या जा चुका है बरामद

मारपीट करके मोबाइल फोन छिनने के मामले में थाना शहर रेवाड़ी के अंतर्गत कानोड गेट चौकी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान रेवाड़ी के अजय नगर निवासी संजीव उर्फ छैला के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि रेवाड़ी के रामसिंहपुरा निवासी सुनील ने पुलिस को शिकायत दी थी मैं शनिवार की शाम को घूमकर गुमटी की तरफ से अपने घर जा रहा था। जब मैं तीन मंदिर अजय नगर में पहुंचा तो मंदिर की तरफ से दो लड़के मेरी तरफ आए और मेरे साथ मारपीट करके मेरी जेब से मेरा फोन छीनकर वहां से भाग गए। इसके बाद मुझे चोट लगने के कारण राहगीरों से मुझे सरकारी अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने पीड़ित सुनील दत्त की शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। जाँच के दौरान चौकी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले में संलिप्त दो आरोपी नवीन उर्फ चुचु पुत्र इन्त कुमार उर्फ हाथी व उमेश उर्फ गंजा पुत्र मुकुट सिंह निवासी अजय नजर को पहले ही गिरफ्तार करके उनके कब्जे से छीना गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया था। पुलिस ने मामले में बीती शाम तीसरे आरोपी संजीव उर्फ छैला को गिरफ्तार किया है।     

 

घर में घुस कर नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार

बावल थाना क्षेत्र के एक गांव में घर में घुस कर नाबालिग के साथ छेड़छाड़ व जबरदस्ती करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक नाबालिग के गांव का ही रहने वाला है।

एक महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि वह अपनी 17 वर्षीय बेटी के साथ रहती है। 27 दिसंबर 2021 को वह दूध लेने के लिए गई थी और उसकी बेटी घर में अकेली थी। इसी दौरान उनके गांव निवासी युवक घर में घुस आया और उसकी बेटी के साथ अभद्रता व छेड़छाड़ शुरू कर दी। आरोपी ने उसकी बेटी का हाथ पकड़ लिया और जबरदस्ती शुरू कर दी। उनकी बेटी ने शोर मचाया तो आरोपी ने चाकू दिखा कर उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी। शोर मचाने पर आरोपी युवक मौके से फरार हो गया। महिला की शिकायत पर बावल थाना पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ पोकसो एक्टछेड़छाड़अपशब्द बोलने व धमकी देने का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस ने रविवार की शाम को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें