Chandan News: ग्रामीणों की शिकायत पर बंद पड़े नल-जल योजना स्थल का किया निरीक्षण भड़के चान्दन बीडियो

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र के सभी ग्रामीणों को बहुत दिनों से इंतजार था, की कब आएंगे प्रखंड में ईमानदार और नेक बीडीओ साहब, जिस की गुहार ऊपर वाले ने सुन ली और ऐसे ही कर्मठ ईमानदार बीडीओ के रूप में चांदन प्रखंड क्षेत्र वासियों के लिए भेजा ,जब बीडीओ राकेश कुमार गौरीपुर  पंचायत के ग्राम  गोविंदपुर वार्ड 5 में  नल जल और नली गली योजना की जांच में पहुंचे तो जहां कई खामियां नजर दिखाई पड़ा। खामियां ओर तो ओर अनियमितताएं  पर मद्दे नजर रखते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अफसोस जताया। मालूम हो कि बहुत ऐसे घर थे जिसके घरों में पानी के कनेक्शन भी आज तक संवेदक द्वारा नहीं लगवाई है और तो और काफी दिनों से नल जल योजना बंद पड़े हैं। जिसे लेकर गांव के कई लाचार गरीब पानी पीने के लिए विवस थे और इस योजना से लाभान्वित होने से वंचित था जिसकी सूचना ग्रामीणों ने बीडियो राकेश कुमार को दिया गया था। बीडियो राकेश कुमार ने त्वरित 


जांच करते हुए गौरीपुर पंचायत के वार्ड नंबर 5 वार्ड सदस्य को बुलाकर कड़ी फटकार लगाया साथ-साथ हिदायत भी दिया गया। साथ साथ  जल्द से जल्द नल जल योजना में कमी को पूरा करने का निर्देश दिया। ऐसा नहीं करने पर चांदन प्रखंड के सभी जनप्रतिनिधियों पर जल्द करेंगे F.I.R. बीडीओ राकेश कुमार  ने साफ निर्देश दिया है कि किसी भी कीमत पर लापरवाही  बर्दास्त नहीं किया जायेगा। बताया नल जल बंद नही होना चाहिए। विडियो राकेश कुमार के कड़े रुख को देख  प्रखंड क्षेत्र किए गए योजना में संलिप्त  सभी जनप्रतिनिधियों में हड़कंप मच हुआ है। बीडियो राकेश कुमार ने साफ तौर पर निर्देश दिया है चांदन प्रखंड के सभी पंचायतों के सभी वार्ड में नल जल योजना बंद नहीं होना चाहिए, नहीं तो सभी पर जल्द  होगी करवाई। अब देखना यह है कि विडियो साहब तेवर कितना सार्थक होती है। कहने को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ड्रीम प्रोजेक्ट कहे जाने वाले नल जल योजना में भारी अनियमितता के साथ घोटाला ही घोटाला हुआ है। प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत में बने जल मीनार कई महीनों से जनप्रतिनिधियों के भेंट चढ़ीं हुई है। इस कार्य में कितनी सफलता हासिल होती है वक्त बतायेगा।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education