Chandan News: वेक्सिनेशन वृद्धि को लेकर मेगा शिविर आयोजित 15 से 18 वर्ष के 400 बच्चों को लगा टीका

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। वेक्सिनेशन वृद्धि को लेकर 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर किशोरियों के लिए प्रखंड के 19 स्थानों पर वेक्सिनेशन की 20 जनवरी को विषेश मेगा शिविर आयोजित किया गया था। ज्ञात हो कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर से देश के कई राज्यों में संक्रमण से लोग ग्रसित हो रही है जिसे देखते हुए सरकार ने तीन जनवरी 2022 से 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर किशोरियों को वेक्सिनेशन कराने को लेकर विद्यालय में शिविर आयोजित कर टीका दिला रही है। जिसमें विद्यालय के बच्चों ने भी बड़े ही खुशी से कोरोना वेक्सीन का लाईन में लगकर टीका लगवा रही है और बाकी लोगों को भी टीका लगाने के लिए प्रेरित कर रहीं हैं। इधर 1 जनवरी से इन्टरमीडिएट एवं मेट्रिक का एग्जाम हॉल में बच्चों को प्रवेश के लिए वेक्सिनेशन प्रमाण पत्र दिखाना 


अनिवार्य कर दिया है। बच्चों में वेक्सिनेशन वृद्धि को लेकर विद्यालय से संबंधित प्रधानाचार्य/अध्यापक का सहयोग हेतु निर्देशित किया गया था।जिसे लेकर प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय भैरोगंज के प्रधानाचार्य अशोक कुमार यादव ने बताया कि सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं को वेक्सिन का पहला टीका लगवा दिया गया है। आशय की जानकारी देते हुए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के हेल्थ मेनेजर  डॉ यह ने बताया बताया कि शत् प्रतिशत बच्चों को वेक्सिनेशन के लिए 19 विद्यालयों को चिंहित किया गया था। शिविर में 400 किशोर किशोरियों को पहला डोज का टीका लगा। टीका लिए गए बच्चों को पुनः 28 दिन में दूसरे टीका लगाई जाएगी। कोरोना महामारी से बचने के लिए शत् प्रतिशत बच्चों को टीकाकरण किया जाना है। इसके लिए है शिक्षित युवा एवं जनप्रतिनिधियों का सहयोग अनिवार्य है।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें