Chandan News: गणतंत्र दिवस के अवसर पर सरकार भवन निर्माण के लिए ग्रामीणों ने 120 डिसमिल जमीन किया दान

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के असुढा पंचायत के असुढा गांव में ग्रामीणों ने मिलकर पंचायत भवन के लिए 120 डिसमिल जमीन दान कर चांदन प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार द्वारा उस जमीन पर झंडोत्तोलन करवा कर जल्द से जल्द सरकार भवन बनवाने के लिए अपील किया। ग्रामीणों ने एक दिन पूर्व ही ढोल नगाड़े बजाकर के सभी जनताओं को इस बात की जानकारी देते हुए वर्तमान मुखिया मोना सिंह से झंडोत्तोलन के लिए  निवेदन किया गया था। लेकिन वर्तमान मुखिया ने असुढा गांव के ग्रामीणों द्वारा दिए गए भूमि दान जमीन पर झंडोत्तोलन नहीं करने आये। जिससे ग्रामीणों के कहने पर चांदन प्रमुख द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। 

सरकार द्वारा  सरकार भवन के लिए भूमि खरीदने का कोई प्रावधान नहीं होने के कारण असुढा गांव के ग्रामीणों ने एक बैठक कर सभी के सहयोग से 120 डिसमिल जमीन का प्लॉट बना कर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत पंचायत भवन एवं सामुदायिक शौचालय  मनरेगा से निर्माण कराने के लिए चान्दन प्रमुख रवीश कुमार को जमीन संबंधित कागजात देते हुए पंचायत भवन निर्माण कराने की अपील किया। मौके पर हीरा तुरी, कयूम अंसारी, रफीक अंसारी, समसुद्दीन अंसारी, नासिर साहब, मुफ्ती मोहम्मद तोहिद, वार्ड सदस्य मकसूद अंसारी, महेंद्र रविदास वार्ड सदस्य, वार्ड सदस्य जागेश्वर रविदास, सरपंच जमालुद्दीन अंसारी  एवं आसुढा गांव के तमाम  गणमान्य  व्यक्ति मौजूद थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें