Chandan News: डीआरडीए बांका कार्यालय के आलोक में ग्राम सभा सह जनसुनवाई

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी बारने पंचायत विभिन्न गांव में चल रहे ग्रामीण विकास विभाग बिहार सरकार के पात्रों का 282 और दिनांक 20 1221 एवं डीआरडीए बांका कार्यालय ज्ञापांक 1844 के आलोक में सामाजिक अंकेक्षण टीम के सदस्यों द्वारा मनरेगा प्रधानमंत्री आवास योजना जन वितरण प्रणाली शौचालय योजना के संदर्भ में आज दक्षिणी बारने पंचायत भवन में जनसभा कर जनसुनवाई की गई जनसभा सुनवाई में दक्षिणी बार ने पंचायत के समाजसेवी राजेंद्र यादव की अध्यक्षता में की गई जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में चांदन सीडीपीओ वंदना दास दक्षिणी बारने पंचायत मुखिया तुलसी रजक पंचायत समिति सदस्य छोटे लाल भगत एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे जनसुनवाई कार्यक्रम मैं सोशल ऑडिट रिसोर्ट प्रसंग चंदन कुमार सिंह मोहम्मद कमरुल अंसारी मोहम्मद सज्जाद हुसैन चंदा कुमारी के द्वारा किया गया जिसमें सोशल ऑडिटर मोहम्मद सज्जाद हुसैन ने प्रेस वार्ता में बताया कि दक्षिणी बार ने पंचायत क्षेत्रों में 5 दिनों तक डोर टू डोर टीम के द्वारा 

संरक्षण किया गया जिसमें मनरेगा शौचालय प्रधानमंत्री आवास के साथ जन वितरण प्रणाली के लाभुकों से हालचाल जाना और समझा जिसमें प्रधानमंत्री आवास में आवास सहायक के द्वारा अवैध उगाही का मामला प्राप्त हुआ जन वितरण प्रणाली के संबंधित पूछे जाने पर बताया कि पंचायत में तीन पीडीएस दुकानदार है छोटी मोटी शिकायतें मिली जिसका पीडीएस दुकानदार को हिदायत देते हुए बताया कि अगली जांच में ऐसी शिकायत प्राप्त नहीं होनी चाहिए। कुछ लाभुक प्रधानमंत्री आवास में अनियमितता पर सवाल उठाया। लेकिन सोशल ऑडिट रिसोर्ट चंदन कुमार सिंह के द्वारा दवे जवान से लागू को समझा बुझा दिया गया। जिससे उपस्थित लोगों ने जनसुनवाई कार्यक्रम से असंतुष्ट नजर आया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अगली बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2019/20 में भारी अनियमितता दिखी गई थीं। लेकिन आज की जनसुनवाई में वह सूची नहीं दर्शाई गई। इसी प्रकार पशु सेड योजना में भारी अनियमितता सामने आई। यहां तक की सोशल ऑडिट रिसॉर्ट अंकेक्षण टीम का 5 दिन क्षेत्रीय जांच के लिए आने जाने एवं खाने पीने का खर्च पीआरएसएस कर्मी के द्वारा वहन किया गया। तो उचित जांच करने पर सवाल उठना लाजिमी है। इस मौके पर दक्षिणी बार ने सरपंच आशीष रोबिन उड सहित दर्जनों लाभुक एवं ग्रामीण उपस्थित थेै।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education