Rewari News : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने राव तुलाराम को अर्पित की श्रद्धांजलि

रेवाड़ी 9 दिसंबर : हरियाणा सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम राष्ट्र की अनमोल धरोहर हैं जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। मां भारती की रक्षा में राव तुलाराम का अविस्मरणीय योगदान हम सभी को सदैव प्रेरणा देता रहेगा। ओमप्रकाश यादव गुरूवार को देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में अपने शौर्य का परिचय देने वाले रेवाड़ी के महानायक एवं महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम की जयंती के अवसर पर राव तुलाराम चौक पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।



राज्य मंत्री ओमप्राकश यादव ने कहा कि सन 1857 की पहली जंग ए आजादी में योगदान के लिए आजादी के महानायक के रूप में रेवाड़ी के राव तुलाराम को आज भी अदब से याद किया जाता है। राव तुलाराम को अहीरवाल की वीरभूमि पर अंग्रेजों की ताकतवर सेना से मुकाबला करने के साहस के कारण ही सन 1857 क्रांति का महानायक माना गया है। राव तुलाराम ने देश के लिए लड़े गए 1857 के पहले स्वतंत्रता संग्राम में अहम योगदान दिया था, जिसके लिए 23 सितम्बर का दिन वीर शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि हम इस प्रदेश की सैन्य परम्परा पर नजर डालें तो पता चलता है कि देश की आजादी के बाद 1962, 1965 ,1971 व कारगिल के युद्ध में प्रदेश के वीरों ने पराक्रम का परिचय दिया है। आज भी देश की सेना में हर दसवां सैनिक हरियाणा से है और हरियाणा विशेषकर दक्षिणी हरियाणा का है जो सैनिकों की खान के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्राचीन समय से ही योद्धाओं, देशभक्तों और रणबांकुरों की धरती रही है। हरियाणा का इतिहास शहीदों एवं वीरों की शौर्य और वीरता से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि देश के ऐसे ज्ञात व अज्ञात शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उन्हें नमन करता हूं, जिनकी कुर्बानियों की बदौलत आज हम आजादी की खुली हवा में चैन व सुख की सांस ले रहे हैं।
कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया और कहा कि वीर शहीद हमारे लिए सदैव प्रेरणास्रोत हैं तथा हमें उनके द्वारा बताए गए पद चिन्हों पर चलते हुए देश प्रेम व भाईचारे की परम्परा को कायम रखना चाहिए।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष भाजपा हुकम चंद यादव, प्रोफेसर हंसराज यादव  आर के जांगड़ा, सोमेश यादव, एडवोकेट गजेंद्र यादव, रणवीर सिंह, जितेंद्र बाल्मीकि आईटीआई सह प्रमुख भाजपा सहित नगर परिषद एमई अजय सिंह सिक्का, संदीप सिंह सीएसआई उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें