Rewari News : अमर शहीद सि.डी.एस बिपिन रावत की शहादत देश के लिए अपूरणीय छति : हिमांशु सिराधना

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार को हुए दर्दनाक हादसे जिसमे भारतीय वायुसेना के Mi-17V5 छतिग्रस्त हो गया था व उसमे सवार  चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत अन्य सैन्य अफसर शहीद हुए थे उनकी शहादत को लेकर हिमांशु सिराधना एडवोकेट प्रदेश विशेष आमन्त्रित सदस्य भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा हरियाणा ने अपनी सांत्वना व्यक्त की व शहीदो को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ये छति पूरे देश के लिए एक अपूरणीय छति है शहीद सि.डी.एस बिपिन रावत का देश की शुरक्षा के प्रति बहोत ही एहम जिमेवारी थी जिसका निर्वहन करते समय उन्होंने शहादत दी. 



जनरल रावत आर्मी चीफ से 31 दिसंबर 2019 को रिटायर होने के बाद देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बने थे. वे 31 दिसंबर 2016 को आर्मी चीफ बनाए गए थे व उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले जनरल रावत को पूर्वी सेक्टर में LoC, कश्मीर घाटी और पूर्वोत्तर में काम करने का लंबा अनुभव था. अशांत इलाकों में काम करने के अनुभव को देखते हुए मोदी सरकार ने दिसंबर 2016 में  जनरल रावत को दो वरिष्ठ अफसरों पर तरजीह देते हुए आर्मी चीफ बनाया था साथ ही संयुक्त राष्ट्र की सेवा करते हुए बिपिन रावत को दो बार फोर्स कमांडर के कमेंडेशन से सम्मानित किया गया उन्होंने पूर्वी सेक्टर में चीन से सटी वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ एक इन्फैन्ट्री बटालियन की कमान संभाली थी। ये देश इन वीर शहीदो को सदैव याद रखेगा व उनके द्वारा किए गए देश हित के कार्यो को देश की जनता कभी नही भुल सकेगी अपने पूर्ण जीवन काल के दोरान शहीद बिपिन रावत ने देश हित में अनेक एहम फैसले भी लिए जो कि देश हित मे सही सभीत रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें