Rewari News : मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना : कुंडू

रेवाड़ी, 9 दिसंबर : हरियाणा सरकार मेंअतिरिक्त मुख्य सचिव एवं रेवाड़ी जिला के प्रशासनिक सचिव वीएस कुंडू ने गुरूवार को नए कोरोना वैरिएंट ऑमिक्रॉन से बचाव के लिए की जा रही तैयारियों, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वामित्व योजना, स्वानिधि योजना, हर घर नल-हर घर जल योजना, आय सत्यापन पीपीपी, मेरी फसल मेरा ब्यौरा, डीएपी व यूरिया की उपलब्धता बारे जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए।



श्री कुंडू ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव की दिशा में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अल्र्ट रहकर कार्य करे ताकि कोरोना के नए वैरिएंट के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दें और विदेशों से आने वाले प्रत्येक नागरिक की टेस्टिंग करें और कोविड प्रोटोकॉल के तहत जो भी औपचारिकताएं व सावधानियां बरती जानी है उनकी पालना सुनिश्चित करवाएं।
एसीएस ने निर्देश दिए कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन बेहद कारगर है, प्रशासन को चाहिए कि वे इस बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करते हुए इस कार्य को शत प्रतिशत पूरा करवाए। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत प्रत्येक नागरिक को पहली व दूसरी दोनों डोज लगवाई जाए।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। इस योजना के तहत आयोजित मेलों से पात्र लाभार्थियों को लाभ मिलेगा और उनकी आय बढ़ेगी। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वामित्व योजना, स्वानिधि योजना, हर घर नल-हर घर जल योजना, आय सत्यापन पीपीपी, मेरी फसल मेरा ब्यौरा, डीएपी व यूरिया की उपलब्धता बारे भी बारी-बारी विस्तार से समीक्षा की।
डीसी यशेन्द्र सिंह ने अतिरिक्त मुख्य सचिव को नए कोरोना वैरिएंट ऑमिक्रॉन से बचाव के लिए की जा रही तैयारियों, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला, स्वामित्व योजना, स्वानिधि योजना, हर घर नल-हर घर जल योजना, आय सत्यापन पीपीपी, मेरी फसल मेरा ब्यौरा, डीएपी व यूरिया की उपलब्धता बारे विस्तार से जानकारी दी।
डीसी ने बताया कि कोरोना के नए ऑमिक्रोन वेरिएंट से बचाव के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी सजगता व सर्तकता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला में कोई भी कोविड एक्टिव केस नहीं है। उन्होंने बताया कि इस समय जिले में डीएपी व यूरिया की कोई समस्या व कमी नहीं है। जिला में खाद का वितरण प्रभावी रूप से किया जा रहा है। हर घर नल-हर घर जल योजना के तहत जिले में शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया गया है। मेरी फसल-मेरा ब्यौरा के तहत अच्छा कार्य किया जा रहा है।
इस अवसर पर एडीसी आशिमा सांगवान, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, डीडीपीओ एचपी बंसल, सीएमजीजीए अमल वालिया, सीएमओ डा. कृष्ण कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
----------
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें