Rewari News : मंत्री डा. बनवारी लाल ने बावल शहर के मोहल्ला हसनपुरा में सुनी प्रधानमंत्री के "मन की बात"

रेवाड़ी, 26 दिसंबर : सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम सदैव युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए प्रेरणा देता है।



सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने रविवार को बावल शहर के मोहल्ला हसनपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के लोगों के साथ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम को सुनते हुए यह बात कही। उन्होंने कार्यक्रम के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं, जिनका लोगों को पूरा लाभ उठाना चाहिए।
  सहकारिता मंत्री ने कहा कि स्टार्टअप इंडिया योजना ने युवाओं के हौसलों को नई उड़ान दी है जिसके तहत अनेक युवाओं को स्वरोजगार प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम में हरियाणा अग्रणी राज्य के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को सस्ते दर पर ऋण उपलब्ध करा रही है ताकि वह स्वरोजगार अपनाकर आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इसी उद्देश्य को लेकर स्टार्ट अप इंडिया, मेक इन इंडिया व स्किल इंडिया जैसे कार्यक्रम आरंभ किए है। युवाओं को खुले मन से अपने कौशल में निखार लाना चाहिए जिसके लिए सरकार ने अनेक कौशल विकास प्रशिक्षण आरंभ किए है।
डा. बनवारी लाल ने कहा कि आयुषमान भारत योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हुई है, इसके तहत अनेक गरीब लोगों का असाध्य रोगों का ईलाज किया गया है और उनको नया जीवन प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति के जीवन में स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है। इसी को लेकर सरकार ने इलाज नहीं करा पाने वाले गरीबों के लिए आयुष्मान कार्ड बनाए गए है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वïान करते हुए कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का कार्य करें ताकि आमजन को इन योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सकें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का नया वैरिएंट बहुत ज्यादा खतरनाक है और यह बहुत ही तेजी से फैलता है। हमें इस वायरस से सावधान रहते हुए कोविड-19 के तमाम उपायों को अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर व कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को लेकर प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह सजग है। उन्होंने आमजन को भी नए वेरिएंट से सावधान रहने का आह्वïान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के नियमों की सख्ती से पालना करनी होगी। उन्होंने लोगों से कोरोना रोधी दोनों डोज लगवाने का आह्वïान भी किया।
इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष अमरीत सिंह, जिला महामंत्री ईश्वर चनेजा, वीरेन्द्र, पुष्प, प्रमोद, प्रीतम, जयवीर योगी, बिट्टïू सहित अन्य कार्यकर्ता व नागरिक उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education