Chandan News: चुनावी हार की प्रतिशोध में रास्ता किया बंद, ग्रामीण परेशान

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि बिहार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर चांदन प्रखंड के 17 पंचायत में 29 नवंबर को चुनाव संपन्न होने के तत्पश्चात 1 दिसंबर बुधवार को पंचायत चुनाव परिणाम घोषित की गई थी जिसमें कई प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया गया जिसमें कई दिग्गज प्रत्याशियों का हार का सामना करना पड़ा। जिसमें प्रखंड क्षेत्र के उत्तरी बारने पंचायत भी शामिल है। स्थानीय लोगों ने प्रेस वार्ता में बताया कि उत्तरी बार ने पंचायत के नारायणडीह गांव वार्ड नंबर 8 के हरिजन समाज के लोगों को पूर्व वार्ड सदस्य हार जाने के कारण उन लोगों के द्वारा गांव आने जाने का रास्ता बंद कर दिया गया रास्ते के ऊपर बैर का बड़ा सा पेड़ काट कर कांटा नुमा रख कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया है जिससे हम लोगों को काफी परेशानी हो रही है बोलने पर गाली गलौज एवं मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। जबकि यही एक रास्ता 

जो पुर्व मुखिया पप्पू दास एवं वार्ड सदस्य संटू पासवान एवं ग्रामीणों के संयुक्ता में 4 वर्ष पहले ही बनाया गया था और इसी रास्ते से आना जाना लगा है जब यही रास्ते में कुछ दूरी पर ग्रामीण पीसीसी सड़क बनाया गया है। इसी बीच हारे गए मुखिया ने बताया कि चुनाव जीत जाएंगे तो इसे भी पीसीसी से डाल देंगे लेकिन वार्ड सदस्य सरिता देवी चुनाव हार गई और मुखिया पप्पू दास भी चुनाव हार गया। साथ ही साथ जिला पार्षद प्रत्याशी मंटू पासवान भी चुनाव हार गया । जिसे लेकर ग्रामीण समर दास छोटू दास प्रमोद दास पिंकी देवी रेशमी देवी उमा भारती दिव्या देवी लखिया देवी इत्यादि ने बताया कि चुनाव परिणाम सामने आते ही पप्पू दास के इशारे पर मंटू पासवान ने रास्ता बंद कर दिया बोलने पर बात बात पर गाली गलौज करने पर उतारू हो जाते हैं। हालांकि समाचार लिखे जाने तक ग्रामीणों के द्वारा किसी अधिकारी को इस विवाद के संबंध में जानकारी नहीं दी गई है। वहीं निवर्तमान वार्ड सदस्य जितेंद्र पासवान ग्रामीणों को रास्ता खुलवाने की आश्वासन दिया। अब देखना है की इस पर दोषियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई होती है या नहीं। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education