Chandan News: पुलिस को मिली कामयाबी सरकारी का बोर्ड लगा वाहन से 292.5 लीटर विदेशी शराब किया बरामद चालक फरार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। गुरुवार देर रात बेलहर एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह के नेतृत्व में चांदन-देवघर मुख्य सड़क पर पाण्डेयडीह के आगे बेहगा पुल के पास बिहार सरकार कार्यपालक अभियंता डीआरडीए बांका के बोर्ड लगे एक बेलेरो से 292.500 लीटर शराब बरामद करने में सफलता मिली है। पुलिस मामले की छानबीन करने में लगी है।पुलिस सूत्रों की माने तो पुलिस को देखते ही चालक गाड़ी छोड़ कर भागने में सफल हो गया। जबकि कुछ स्थानीय ग्रामीण का कहना है कि चालक को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया था। लेकिन वह पुलिस से हाथापाई कर बगल में अरहर के खेत होकर भागने में सफल हो गया। थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार द्वारा बताया गया कि बेलहर एसडीपीओ प्रेम चंद सिंह चांदन थाना के प्रशिक्षु एसआई शिव कुमार सुमन के उपस्थित में जब बेहगा पुल पर वाहन जांच किया जा रहा था। तभी झारखंड देवघर की ओर से आ रही बांका 


डीआरडीए का बोर्ड लगा वाहन को जांच के लिए रोका गया तभी चालक वाहन को छोड़कर पुलिस के नजरों से भागने में सफल रहा। तभी पुलिस को वाहन पर संदेह औऱ भी बढ़ गया। और वाहन की जांच करने पर उसमें रखा पिछे सीट पर 28 कार्टून में रॉयल स्टैग कंपनी के 750 एम एल का 378 बोतल,जबकि 375 एमएल का 24 बोतल शराब बरामद किया गया। जिसे देवघर से बांका की ओर ले जाया जा रहा।थाना लाकर जब वाहन की जांच करने पर एक अलग ही बात सामने आयी। वाहन के ऊपर जो नम्बर प्लेट लगा था उसमें  जे एच 15 के 6922 का बोर्ड लगा था।  जबकि वाहन के पीछे  दूसरा नम्बर प्लेट मे जे एच 0 4 एच 8085 नं अंकित है। पुलिस दोनों नम्बर की जांच करने में लगी है। जबकि राज्य में पूर्ण शराबबंदी कानून लगी है फिर भी शराब माफिया अलग-अलग तरह के हथकंडे अपनाकर शराब कारोबारी लगे हुए हैं। वहीं आनंदपुर ओपी क्षेत्र के हंड़ियाकुरा गांव में बांका से आए टीम ने शराब कारोबारियों के लिए छापेमारी अभियान में विमल किस्कू पिता स्वर्गीय मंझला किस्कू को गिरफ्तार किया गया।साथ ही साथ कटोरिया पुलिस के सहयोग से गौरा गांव निवासी एक शराबी को धर दबोचा। ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को शराब की पुष्टि कर शनिवार को जेल भेज दिया जाएगा।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें