Chandan News: पांचवा दिन क्रिकेट टूर्नामेंट में बिरनिया लायंस टीम 7 विकेट से जीत हासिल किया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के बैनर तले उच्च विद्यालय चांदन के मैदान में चल रहे स्व. बी एल मोदी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का पांचवें दिन शुक्रवार को  चांदन सुपर किंग्स और बिरनिया लायंस के बीच खेला गया। बता दें कि यह क्रिकेट टूर्नामेंट चांदन बाजार के जाने-माने अखिल भारतवर्षीय बरनवाल महासभा  के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा स्वतंत्रता सेनानी और पूर्व जिला  शिक्षा पदाधिकारी के रूप में अपना योगदान दे चुके स्व विष्णु लाल मोदी की स्मृति में खेला जा रहा है। अपने जीवन काल मे छात्र के रूप में भी आजादी की लड़ाई में 1930 में जेल गए तथा शिक्षक की नौकरी करते हुए भी  स्वतंत्रता सेनानी के रूप में अंग्रेजों के खिलाफ देश की आजादी के लिए संघर्ष करते हुए 1942 में जेल भी जा चुके थे।उनका जन्म 1912 ई. में चांदन में हुआ था और निधन 2001 में अपने पैतृक आवास में हुआ। आजादी के 25 वीं वर्षगांठ पर सन 1972 ईस्वी में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तत्कालीन 


प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा देश के चुनिंदा स्वतंत्रता सेनानियों को ताम्रपत्र द्वारा सम्मानित किया गया था जिसमें स्वर्गीय मोदी भी शामिल थे। उनकी स्मृति में विगत 2 वर्षों से उनके पुत्र ओमप्रकाश बरनवाल द्वारा सीएसए, चांदन एवम  चांदन वासियों के सहयोग  से स्वर्गीय बिष्णु लाल मोदी क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है । आज के मैच में चांदन सुपर किंग्स  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुरे बीस ओवरों में मात्र 161 रन ही बना पाए। जवाबी पारी में उतरे बिरनिया लाइन्स के टीम ने 16.5 ओवरों में ही 162 रन बनाकर सात विकेट से जीत हासिल कर लिया। जिसमें नितेश कुमार ने 37 बॉल पर धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 68 रन बनाकर नाबाद रहे । बिरनिया पंचायत के हर मैच में   गोविंद दास द्वारा मैनऑफ़द मैच का पुरस्कार दिया जाता रहा हैं। आज नितेश कुमार को गोविद दस की तरफ से नंदकिशोर बरनवाल और ओमप्रकाश बरनवाल द्वारा संयुक्त रूप से सम्मानित किया  गया। आज के मैच की निर्णायक की भूमिका में गौरव कुमार एवं  और निक्की राय तथा स्कोरर के रूप में नंदन वर्मा,सुप्रभात कुमार  और संजय थापा ने योगदान दिया। वहीं कॉमेंट्री रंजन बरनवाल सन्नी,वसीम और हेमंत बेसरा कर रहे थे। खेल  मैदान के चारों ओर हजारों खेल प्रेमी और दर्शक मौजूद थे। शनिवार को पहला मुकाबला सुबह 9 बजे से कोरिया नाइट्राइडर्स वर्सेस डायनामिक XI सिलजोरी एवं दूसरा मुकाबला 12 बजे से किंग इलेवन बिरनिया एवं दक्षिणी बारने के बीच खेला जाएगा।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें