Rewari News : राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव, कोसली के विधायक लक्ष्मण यादव ने बच्चों को किया पुरस्कृत

रेवाड़ी ,13 नवंबर : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने शनिवार को बेरली खुर्द स्थित कैनाल वैली पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय खेलों का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने इस अवसर पर बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेलों से न केवल मनुष्य का शारीरिक विकास होता है अपितु बौद्धिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि खेलों का जीवन में विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि कोई भी खिलाड़ी जो स्वप्न देखे उसे हकीकत में बदलने का प्रयास करे तभी सफलता हासिल होती है। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा ने प्रदेश में सत्ता संभाली है तब से खिलाड़ियों के लिए पदक, नौकरी व नगद राशि सहित दी जाने वाली अन्य सुविधाओं को देखते हुए खिलाड़ियों का खेलों के प्रति दिन प्रतिदिन रुझान बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों में हार व जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं जीतने वाले खिलाड़ी को जीत के प्रति घमंड नहीं करना चाहिए हारने वाले खिलाड़ी को निराश नहीं होना चाहिए अपितु खेल के मैदान से यह प्रतिज्ञा लेकर जानी चाहिए कि अगली बार वह अवश्य जीत प्राप्त करेगा । स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया। मन्त्री ओमप्रकाश यादव ने स्कूल के होनहार छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया जिन्होंने हाल ही में नीट, आईआईटी एडवांस एवं एनटीएससी सेकंड लेवल क्वालीफाई किया है।



विधायक कोसली लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि युवा पीढी खेलों में बढकर भाग ले तथा खेलों के माध्यम से जीवन को सफल बनाये। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार मुख्य मंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में खेलों को बढावा देने के लिए कटिबद्ध है तथा सरकार खेलों के समग्र विकास के लिए काम कर रही है। आज परिस्थितियां बदल रही हैं, जितनी शिक्षा जरूरी है,उतने खेल भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण मे खेल प्रतिभाओ की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि बच्चे शिक्षा के साथ-साथ खेल व सास्कृतिक कार्यक्रमों में भी बढचढ कर भाग लेकर क्षेत्र का नाम रोशन करें।

  
इस अवसर पर एनसीसी 8th बटालियन से कर्नल एसएस यादव श्री सुबह सिंह यादव स्कूल के फाउंडर चेयरमैन राव मोहर सिंह यादव श्रीमती कौशल्या यादव निदेशक श्री सुरेंद्र यादव जाग जागंती यादव सरपंच गांव मूसेपुर प्रधानाचार्य श्रीमती रेखा यादव अभिभावक एवं स्टाफ मेंबर्स उपस्थित थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education