Katoriya News: हर्षोल्लास के साथ लक्ष्मी पूजा एवं काली पूजा हुई सम्पन्न

ग्राम समाचार,चांदन,कटोरिया,बांका। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिले के कटोरिया चांदन भैरोगंज इत्यादि जगहों पर बड़े ही धूमधाम से काली पूजा के साथ आयोजित मेले को संपन्न कराया गया। विदित हो कि 2 वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण सरकार के आदेशानुसार जारी गाइडलाइन को देखते हुए मेला आयोजन नहीं की गई थी लेकिन इस वर्ष राज्य में कोरोना की स्थिरता देखते हूए राज्य सरकार द्वारा विशेष छूट दी गई थी जिसके कारण इस वर्ष विशेष राज्य सरकार द्वारा गाइडलाइन का पालन करते हूए। मेला आयोजित की गई। काली पूजा के अवसर पर धनतेरस के दिन से ही बाजारों में खरीदारी करने भीड़ उमड़ पड़ी थी। जिसे काबू करने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहे वही कटोरिया बाजार के चौक पर अगल 

बगल जाम की स्थिति लगी रही जहां लोग काली पूजा के अवसर पर फल मिठाई पूजन सामग्री लेने दिन भर लोगों का भी लगा रहा। 4 नवंबर काली पूजा दुकानदारों ने बड़े ही धूमधाम से अपने दुकान को सजाया गया था। और पूजा  संपन्न कराया और 5 नवंबर को बड़े ही धूमधाम से काली पूजा के अवसर पर मेला आयोजित  अच्छे ढंग से किया गया जिसमें आनंदपुर ओपी क्षेत्र के भैरोगंज बाजार स्थित काली मदिर के प्रांगण में भव्य प्रतिमा लगाई गई थी वही श्रद्धालुओं की अपार भीड़ देखी गई इस भीड़ को काबू करने में आनंदपुर ओपी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार के आलोक में स अ नि सुनिल कुमार पुलिस बल के साथ तैनात रहे। जहां पुरोहित बमबम पांडेय एवं कौशल पांडेय के द्वारा काली प्रतिमा को प्राण प्रतिष्ठा पुजन किया गया इस मेले को आयोजित करने में भैरोगंज बाजार के लोगों का सहयोग प्राप्त रहा। मेला आयोजन कर शाम 8:00 बजे काली प्रतिमा नम आंखों से  विसर्जन कर शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया गया। इस मौके पर दर्जनों युवा समाज सेवी मेले में सहयोग करने में डटे रहे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें