Chandan News: बोर्ड एग्जाम में 11 छात्र-छात्राओं ने मारी बाजी, संविधान दिवस के अवसर पर वितरण किया प्रमाण पत्र

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र भैरोगंज अंतर्गत प्लस टू प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय परिसर में संविधान दिवस के अवसर पर बोर्ड एग्जाम रिजल्ट का प्रमाण पत्र वितरण किया गया। इस संबंध में आशय की जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रोफेसर अशोक कुमार यादव ने बताया कि बोर्ड एग्जाम के लिए 321 छात्र-छात्राओं ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था जिसमें 290 विद्यार्थी स्वीकृत की गई थी जबकि विद्यालय में कुल 350 के करीब छात्र छात्राओं के नामांकन मौजूद है जिसमें 290 विद्यार्थी बोर्ड एग्जाम में विद्यालय के 11 छात्र छात्राओं ने प्रथम श्रेणी में बाजी मारी प्रथम श्रेणी में बेहतरीन अंक लाने वाले सचिन कुमार पंडित ने 345 अंक एवं छात्रा रेनू कुमारी 338 अंक एवं सरिता मुर्मू ने 325 अंक प्राप्त कर स्कूल का गौरव बढ़ाया जिसमें 279 छात्र छात्राओं ने सेकंड क्लास कर मान बढ़ाया। ज्ञात हो कि कोरोना कॉल के कारण छात्र-

छात्राओं को पठन-पाठन में काफी परेशानी उठानी पड़ी थी जैसे तैसे छात्र-छात्राओं ने अपने घर में ही बोर्ड एग्जाम की तैयारी कर बोर्ड एग्जाम देकर बहुत कम अंक लाते हुए विद्यालय का नाम रोशन करने में सफल हुए। विद्यालय के शिक्षकों ने बच्चों को प्रमाण पत्र देते हुए होनहार बच्चे बनने का हौसला एवं आशीर्वाद दिया। छात्र-छात्राओं ने भी प्रमाण पत्र प्राप्त कर अपने गुरु से आशीर्वाद प्राप्त कर आगे पढ़ाई करने का संकल्प लिया इस दौरान नशा मुक्त बिहार बनाने का भी संकल्प लिया तथा कम उम्र में शादी ना करने पर भी बल दिया। शिक्षकों बताया कि हर बच्चे के माता पिता चाहते हैं कि अपने बच्चों को कम उम्र में शादी कर भलाई चाहते हैं लेकिन यह नहीं जानती की शादी नहीं अपने बच्चे की बर्बादी की ओर ढकेल रहे हैं। इस दौरान शिक्षकों ने नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर नशा मुक्त स्लोगन गीत गाकर सुनाया। इस मौके पर प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय के प्रिंसिपल के साथ शिक्षक जयप्रकाश गुप्ता संजय कुमार मिश्रा सुनील कुमार लिपिक सुरेंद्र प्रसाद यादव आदेशपाल मुंशी मुर्मू बुंदे लाल दास के साथ दर्जनों छात्र-छात्राओं उपस्थित थे।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education