Bounsi News: रोपवे का परिचालन हुआ पुनः शुरू, सैलानियों को हो रही सुविधा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत पर नवनिर्मित आकाशीय रज्जू का परिचालन पुनः शुरू होने के बाद सैलानियों को रोपवे की सुविधा फिर से मुहैया करा दी गई है। तकनीकी खराबी ठीक होने के बाद रोपवे का आनंद उठाने के लिए सैलानी पापहरणी सरोवर स्थित स्टेशन से पर्वत शिखर पर रोपवे से आसानी से 4 मिनट में पर्वत शिखर पहुंच रहे हैं। रोपवे के पुनः परिचालन शुरू होने से सैलानियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। वहीं जैन धर्म के अनुयायियों का भी मंदार पर्वत पर 

पहुंचना शुरू हो गया है। रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु रोपवे पर चढ़कर मंदार शिखर पर स्थित वासुपूज्य महाराज के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। रविवार को भी काफी संख्या में जैन धर्मावलंबी भगवान वासुपूज्य के दर्शन के लिए पहुंचे और उनका दर्शन किया। मालूम हो कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा आकाशीय रज्जू का उद्घाटन के 45 दिन बाद ही  तकनीकी खराबी आने के बाद रोपवे का परिचालन बाधित हो गया था। कोलकाता से आई टीम के द्वारा आकाशीय रज्जू में आई खराबी को ठीक कर रोपवे का परिचालन पुनः शुरू कर दिया गया। वही रोपवे के पुनः परिचालन शुरू होने से सैलानियों में काफी उत्साह देखा गया। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें