Chandan News: आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दो मुखिया ‌प्रत्याशी पर मामला दर्ज

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। ज्ञात हो कि आगामी 29 नवंबर नौवें चरण का पंचायत चुनाव चांदन प्रखंड में होना है जिसे लेकर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने अपने पक्ष में मतदान कराने को लेकर चुनाव प्रचार में अपनी सारी ताकत झोंक रखी है। और तो और तरह-तरह के लुभावने वायदे करते हुए हाथ जोड़कर लोगों से अपने पक्ष में वोट करने की अपील करते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि कुछ प्रत्याशियों के द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने में भी पीछे नहीं हो रहे हैं। ताजा मामला चांदन प्रखंड के दो मुखिया प्रत्याशियों पर चांदन थाना में प्राथमिकी दर्ज करने का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार चान्दन  प्रखंड के निर्वाचित पदाधिकारी  सह बीडियो राकेश कुमार द्वारा चान्दन पंचायत के मुखिया प्रत्याशी छोटन मंडल एवं बिरनियां पंचायत के मुखिया प्रत्याशी राजीव रंजन के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला चांदन थाना में दर्ज किया गया। निर्वाचित पदाधिकारी  सह बीडियो राकेश कुमार ने  बताया की मोटरसाइकिल रैली बिना अनुमति के शक्ति प्रदर्शन दोनों प्रत्याशी कर 

रहे थे। मामले में प्रत्याशी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज होने से अन्य प्रत्याशियों में हड़कंप मच गया है। निवर्तमान मुखिया  छोटन मंडल एवं बिरनिया पंचायत के मुखिया प्रत्याशी राजीव रंजन पर मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले भी अन्य प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में दर्जनों प्रत्याशियों पर मामला चांदन थाना में दर्ज कराया गया है। क्षेत्र भ्रमण के दौरान मोटरसाइकिल रैली को निकालते हुए अपने क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे।  निर्वाचित पदाधिकारी सह बीडियो राकेश कुमार द्वारा जमा भीड़ के बारे में पूछने पर संतोषप्रद जवाब नहीं देने का बात बताया। तथा शक्ति प्रदर्शन कार्य क्षेत्र भ्रमण बिना अनुमति के रैली निकाला गया था। आचार संहिता उल्लंघन का प्राथमिकी दर्ज होने की सूचना मिलते ही संबंधित प्रत्याशी एवं जमा भीड़ में खलबली मच गई। चांदन थाना अध्यक्ष रवि शंकर कुमार ने बताया कि आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दो  प्रत्याशियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज  किया गया है। हालांकि इस मामले में आरोपी निवर्तमान मुखिया प्रत्याशी छोटन मंडल से पुछे जाने पर बताया कि मेरे उपर लगाया‌ गया आरोप बेबुनियाद है। चुनाव प्रचार में कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं किया गया था।

उमाकान्त साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education