Rewari News : शहीद रामसिंह मेहता की शहादत को सलाम

 

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : भारत सरकार की राष्ट्र वादी नीतियों के फलस्वरूप राजकीय विद्यालयों के नाम के आगे  शहीदों का नाम ससम्मान अलंकृत किया जाना है। इसी क्रम में आज  ग्राम मूंदी के 11-08-1993 को शहीद हुए रामसिंह मेहता का नाम राजकीय उच्च विद्यालय मूंदी खण्ड खोल जिला रेवाड़ी के आगे अलंकृत किया गया है। इस गौरवशाली उद्घाटन कार्यक्रम में कोसली विधानसभा के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने राष्ट्रीय शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रदेशवासियों को उनके बलिदानों से सीख लेने का आह्वान किया।



इस अवसर पर उन्होंने हरियाणा सरकार की जन हितैषी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार हरियाणा के मेहनतकश किसान को उसकी मेहनत का पूरा-पूरा लाभ देगी तथा प्रदेश की प्रगति में उसके सहयोग को  विशेष सम्मान देगी।

मुख्याध्यापक नेमीचंद शाण्डिल्य ने कार्यक्रम में शामिल समस्त आगन्तुकों का स्वागत करते हुए कहा कि विद्यालय  समाज की आकांक्षाओं का आधार होता  है । इसको दूरद्रष्टा अध्यापक ही साकार कर सकता है। 

मुझे प्रसन्नता है कि मेरा शिक्षक समुदाय इस दिशा में प्राणपण से कार्यरत है। उन्होंने विद्यालय के निकासी द्वार , साईकिल स्कूटर पार्किंग और जलस्रोत तथा शौचालयों तक टाइल ट्रेसिंग की मांग रखी जिसे विधायक महोदय ने सहर्ष स्वीकार कर शीघ्र पूरा करवाने का आश्वासन दिया।

ग्राम मूंदी निवासी रेजांगला शौर्य समिति के अध्यक्ष एडवोकेट नरेश चौहान ने विधायक कोसली द्वारा अहीर रेजिमेंट की विधानसभा में उठाई गई मांग को जायज ठहराते हुए भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस अवसर पर मोदी उपनाम से विख्यात पं० नरेन्द्र वाशिष्ठ ने भी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा की। एडवोकेट ओमपाल सिंह चौहान, अनंगपाल सिंह चौहान, शहीद रामसिंह मेहता के भाई सूबेदार ओमप्रकाश यादव,  हवलदार कंवर सिंह, सुपुत्र अजय पाल, धर्मपत्नी मंत्रा देवी, सुपुत्री विजयलता, प्राध्यापक बाबूलाल शर्मा, सुनील यादव, सोनल, सुशीला कुमारी मौलिक मुख्याध्यापिका, मोतीराम शास्त्री, कृष्ण  कुमार डीपीई, कृष्ण मुरारी, मंजु,भारत भूषण राव, होशियार सिंह आदि सैंकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

शहीद की स्मृति में एक यज्ञ का भी आयोजन किया गया। विद्यार्थियों के नारों से सारा विद्यालय परिसर गुंजायमान हो उठा। सभी को प्रसाद वितरण कर इस उत्सव का समापन किया गया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education