Rewari News : कष्ट निवारण की बैठक में चिरंजीव राव ने बाजरे की खरीद, डीएपी खाद व टूटी सडक का मुद्दा उठाया

 


रेवाडी। जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक माडल टाउन स्थित बाल भवन में हुई। जिसमें विधायक चिरंजीव राव ने भी जनसमस्याओं को रखा। श्री राव ने सरकार द्वारा नही दिए जा रहे बाजरे के न्यूतम समर्थन मूल्य, डीएपी खाद और पुलिस लाईन के नजदीक फ्लाई ओवर के नीचे के रोड को नही बनाए जाने की समस्याओं को कष्ट निवारण समिति के सामने रखा। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि सरकार ने वायदा किया था कि किसानों के बाजरे का एक-एक दाना खरीदा जाएगा और मंडी जाकर देखो तो जगह-जगह बाजरे की ढेरी लगी हुई हैं। लेकिन सरकार द्वारा बाजरे का न्यूतम समर्थन मूल्य नही दिए जाने की वजह से किसानों को ओने-पौने दामों में बाजरे को बेकना पड रहा है, वहीं भावांतर में सरकार द्वारा मात्र 600 रूपये देना निर्धारित किया गया है। जोकि ऊंट के मुंह में जीरा है और ये 600 रूपये भी कब दिए जाएगें नही पता। दूसरी तरफ डीएपी खाद किसानों को नही मिल पा रही है। किसान भाई सुबह लाईन में लगते हैं और उनको शाम हो जाती है लेकिन खाद नही मिल पाती है। इसलिए सरकार को किसानों के बाजरे को न्यूतम समर्थन मूल्य पर खरीदना चाहिए और समय पर खाद देनी चाहिए ताकि किसान अपने आगे की बुआई कर सके। 
विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि पुलिस लाईन के पास फ्लाई ओवर के नीचे के सडक का टुकडा जो काफी समय से टूटा हुआ है। इसके लिए वे जिला उपायुक्त सहित विधानसभा में भी बोल चुके हैं। लेकिन आज तक भी वह ठीक नही हुआ है। यहां से हजारों लोग रोजाना आना-जाना करते हैं, बडे-बडे गड्ढे होने की वजह से एक व्यक्ति यहां पर अपनी जान भी गवां बैठा है, बावजूद इसके उस सडक को ठीक नही कराया जा रहा है। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें