Rewari News : मंत्री डा. बनवारी लाल ने गांव नंदरामपुर बास में हर हित स्टोर का उद्घाटन किया

रेवाड़ी, 17 अक्टूबर। हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि हर हित स्टोर के माध्यम से प्रदेश में अत्योदय की भावना को लेकर एक अच्छी पहल आरंभ हुई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के इस दृष्टिकोण से शहरों व ग्रामीण अंचल में रहने वाले गरीब लोगों को कम कीमत पर उच्च गुणवत्ता युक्त उत्पाद मिलने सुनिश्चित हुए, युवाओं को रोजगार का अवसर मिला तथा प्रदेश में उद्यमशीलता का जज्बा पैदा हुआ।



उन्होंने यह बात रेवाड़ी जिला के गांव नंदराम पुर बास से वीडियो कांफ्रेंस वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के गुरूग्राम में आयोजित हर हित स्टोर शुभारंभ कार्यक्रम से रविवार को वर्चुएली जुड़ते हुए अपने संबोधन में कही।


मुख्यमंत्री ने गुरूग्राम के फर्रूखनगर में स्वयं हर हित स्टोर का शुभारंभ किया और प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 71 स्टोर आज खोले गए। इस कार्यक्रम के तहत रेवाड़ी जिला में आठ स्थान नामत: नन्दरामपुर बास, कोसली, पाल्हावास, कापड़ीवास, झाड़ोधा, बुडाना, मीरपुर व गोकलगढ़ में इन स्टोर्स का शुभारंभ हुआ। रेवाड़ी जिला के गांव नन्दरामपुर बास में सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल, कोसली में विधायक लक्ष्मण यादव तथा गांव पाल्हावास में बीजेपी के जिला अध्यक्ष हुकम चंद यादव ने रिबन काट कर विधिवत उद्घाटन किया। डा. बनवारी लाल ने हर हित स्टोर संचालकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोगों को जरूरत की हर चीज गांव में उपलब्ध हो सके और ग्रामीण अंचल में रोजगार के नए अवसर पैदा हों, इसके लिए हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन लिमिटेड की यह पहल सराहनीय है। इन स्टोर्स के माध्यम से करीब 60 निर्माताओं जिनमें स्वयं सहायता समूहों, लघु उद्योगों व हैफेड-वीटा आदि 550 उत्पाद लोगों को उपलब्ध होंगे।


उन्होंने आगामी समय में प्रदेश भर में दो हजार हर हित स्टोर खोलने के निर्णय पर मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह योजना गरीबों व बेरोजगारों के लिए वरदान साबित होगी। नए स्टोर खोलने से प्रदेश के युवाओं को ना केवल रोजगार के अवसर मिलेंगे बल्कि उनमें उद्यमशीलता का जज्बा पैदा होगा। हर हित योजना के तहत प्रधानमंत्री मुद्रा लोन प्रदान करने में सहायता प्रदान की जा रही है। बैंक लोन प्रदान करवाने के लिए चयनित उम्मीदवार को हर हित पोर्टल के साथ मुद्रा लोन लेने के लिए वेबसाइट पर आवेदन करना होगा।
इस अवसर पर बावल के एसडीएम संजीव कुमार, पूर्व सरपंच गोरधन सिंह, रावत सिंह, देशराज, जितेंद्र, चेतराम, नवल सिंह व स्टोर संचालक हिमांशु सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education