Rewari News : राम के राजतिलक के साथ रामलीला का समापन, पारितोषण वितरित कर बढाया कलाकारों का हौंसला

श्री शिव रामलीला समिति द्वारा रामलीला के 11वें व अंतिम दिन की रामलीला में भगवान राम चंद्र के राजतिलक का दृश्य दिखाया गया तथा कलाकारों को पारितोषण वितरित कर उनका हौंसला भी बढाया गया।



उक्त जानकारी देते हुए श्री शिव रामलीला समिति के महासचिव दीपक मंगला ने बताया कि रामलीला के 11वें व अंतिम दिन की रामलीला में भगवान राम चंद्र के राजतिलक का दृश्य दिखाया गया तथा विधिवत पूजन कर राजतिलक किया गया जिसमें भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम का मंच संचालन पार्षद एडवोकेट भूपेंद्र गुप्ता द्वारा किया गया तथा मीडिया का कार्य एडवोकेट नितेश अग्रवाल ने किया। लीला का शुभारंभ रामकिशन भालखी वाले ने रिबन काटकर किया। मुख्यातिथि ने राजतिलक की पूजा में भी विधिवत भाग लिया। उन्होने बताया कि श्री शिव रामलीला समिति अनाज मण्डी द्वारा बेहद पुण्य का कार्य किया जा रहा है। उन्होने बताया कि हमारे देश में अब रामलीला की संस्कृति का पतन होने लगा है और ऐसे में यह समिति इस लीला के माध्यम से न केवल हमारी आने वाली पीढी में संस्कार डाल रही है बल्कि हमारी संस्कृति को भी बचाए रख रही है। उन्होने कहा कि वे भाग्यशाली है कि उन्हें इस इस लीला में पहुंचकर राजतिलक में भाग लेने का मौका मिला।


वहीं समिति के प्रधान अजय मितल ने कहा कि संस्था के द्वारा प्रतिदिन मंच से जब तक रामलीला का मंचन हुआ किसी न किसी अच्छी चीज की शपथ दिलाई गई। उन्होने बताया कि समिति का प्रयास रहता है कि वे बच्चों को अच्छे संस्कार दे साथ ही शपथ के माध्यम से लोगों को भी जागरूक करे। इस अवसर पर मुख्य संरक्षण नरेश मितल, उपप्रधान राजेश अग्रवाल, हरकेश यादव, राकेश कुमार, स्टेज इंचार्ज अनिल अग्रवाल, कान्ता अग्रवाल, निकिता अग्रवाल, अलका माकोल, मनोज यादव, गिरिश सिंघला, डा0 आत्मप्रकाश, प्रभा बरेजा की विशेष उपस्थिति रही।


रामलीला में राम आशीष शर्मा, लक्ष्मण नवीन लखेरा, सीता प्रदीप शर्मा, सुग्रीव दुष्यंत मुदगिल, हनुमान विपिन अग्रवाल, गुरू वशिष्ठ डा0 श्याम बिहारी, विभिषण बीडी अग्रवाल, भरत मुकेश चावरिया व शत्रुघन नरेंद्र रामपुरा की मुख्य भूमिका रही।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education